Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस के ''भारत बंद'' को सफल बनाने के लिए राहुल गांधी ने किया ये काम

कांग्रेस के भारत बंद को शुरू करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी नेता राजघाट पहुंचे।

कांग्रेस के भारत बंद को सफल बनाने के लिए राहुल गांधी ने किया ये काम
X

मोदी सरकार के राज में पेट्रोल डीजल और गैस के बढ़ते दामों के विरोध में कांग्रेस समेत 21 दलों ने भारत बंद को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। यह बंद कांग्रेस ने बुलाया है जिसकी अगुवाई यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी कर रही हैं।

कांग्रेस के भारत बंद को शुरू करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत सभी नेता राजघाट पहुंचे। बता दें कि बीती रात ही राहुल गांधी मानसरोवर की यात्रा से वापस लौटे हैं। जिसके बाद वो भारत बंद में शमिल हो गए।

राहुल पहुंचे राजघाट

सोमवार सुबह सबसे पहले राहुल राजघाट पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी की समाधि पर कैलाश मानसरोवर से लाए गए जल को चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि दी और इसके बाद उन्होंने भारत बंद का आह्वान किया। सूत्रों के मुताबिक, खबर है कि कांग्रेस के बंद को सफल बनाने के लिए राहुल ने गांधी जी से आशीर्वाद लिया। ताकि वो इसको सफल बना सकें।

बंद को लेकर कांग्रेस की घोषणा

कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद को लेकर पहले ही अहम घोषणा की है कि इस बंद का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा। अब देखना है कि कांग्रेस के इस बंद का केंद्र सरकार पर कितना असर पड़ता है।

कांग्रेस के साथ 21 दल

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया है। जिसको 21 राजनीतिक दलों ने समर्थन किया है। वहीं दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने इस बंद से अलग नजर आई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story