Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sc-St Protection Act: ''भारत बंद'' से ओडिशा, पंजाब और बिहार में रेल सेवा ठप्प, दलितों के समर्थन में कई पार्टियां

देशभर में आज दलित-आदिवासी समुदायों द्वारा ''भारत बंद'' का आह्वान किया गया है। ''भारत बंद'' का आह्वान अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए बदलाव के खिलाफ किया जा रहा है।

Sc-St Protection Act: भारत बंद से ओडिशा, पंजाब और बिहार में रेल सेवा ठप्प, दलितों के समर्थन में कई पार्टियां
X

देशभर में आज दलित-आदिवासी समुदायों द्वारा 'भारत बंद' का आह्वान किया जा रहा है। 'भारत बंद' का आह्वान अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए बदलाव के खिलाफ किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंः क्या है SC-ST Act को लेकर विपक्ष और दलितों का विवाद, जानें पूरा मामला

ओडिशा के संभलपुर में दलित-आदिवासी प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसकी वजह से ट्रेन सेवा ठप्प हो गई है और भारतीय रेलवे प्रशासन को कई ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा है।

सीपीआईएमएल भी प्रदर्शन में शामिल

बिहार के आरा में दलित-आदिवासी प्रदर्शनकारियों के समर्थन मे सीपीआईएमएल के साथ-साथ कई राजनीतिक दल भी कर रहे है। आरा में प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान टायरों में आग लगाई है।
अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में सु्प्रीम कोर्ट द्वारा हुए बदलाव पर बिहार के फोर्ब्सगंज जंक्शन पर भी दलित-आदिवासियों ने ट्रेन रोक कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां भी रेलवे सेवा प्रभावित है।

आरजेडी नेता भी शामिल

अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में बदलाव के खिलाफ 'भारत बंद' अभियान में आरजेडी नेता भी शामिल है। पटना में आरजेडी नेता विरोध प्रदर्शन कर केंद्र सरकार, राज्य सरकार और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ नारेबादी भी कर रहे है।

पंजाब में कड़ी सुरक्षा

अनुसूचित जाति/जनजाति सुरक्षा अधिनियम (Sc/St Protection Act) में बदलाव के खिलाफ 'भारत बंद' को देखते हुए पंजाब में जगह-जगह सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story