Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सवर्णों के भारत बंद से सकते में भाजपा, अमित शाह ने संभाली कमान, अब बदलेगा पार्टी का रुख

सवर्णों के भारत बंद बुलाने के बाद से भाजपा सरकार पर दवाब की रणनीति काम कर रही है। एसएसी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पटलने के बाद से अमित शाह ने कमान संभाल ली है।

सवर्णों के भारत बंद से सकते में भाजपा, अमित शाह ने संभाली कमान, अब बदलेगा पार्टी का रुख
X

सवर्णों के भारत बंद बुलाने के बाद से भाजपा सरकार पर दवाब की रणनीति काम कर रही है। एसएसी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पटलने के बाद से अमित शाह ने कमान संभाल ली है कि कही सवर्ण के वोटों में भटकाव ना हो।

कांग्रेस की इन सब के लिए जिम्मेवार बता रहे नेता भी पार्टी के इस रुख से खुश नहीं हैं। हालांकि अब पार्टी के अंदर से उठने वाली आवाज के बाद अमित शाह राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: ऐतिहासिक होगा 2019 कुंभ मेला, सीएम योगी ने देशवासियों से इलाहाबाद आने की अपील की

भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने तो खुल कर कहा था कि सवर्णों की चिंताओं को दूर किया जाना चाहिए। यूपी के ही एक और नेता सुरेंद्र सिंह ने भी दलित उत्पीड़न पर तंज कसते हुए कहा कि यह बिजनेस बन गया है।

जाहिर है लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा नहीं चाहती इस एसएसी एसटी एक्ट में बदलाव के कारण भाजपा को नुकसान हो। आपको बता दें कि दलित संगठनों के बंद के दौरान भारत के कई राज्यों में हिंसा हुई थी।

मध्यप्रदेश में भारत बंद के दौरान सबसे ज्यादा उग्र प्रदर्शन हुआ था। इस कारण पार्टी अभी इस मुद्दे पर आहिस्ता आहिस्ता कदम बढ़ा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story