Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत बंद को कांग्रेस ने बताया सफल, कहा- लोकतंत्र को बचाने के लिए सबको साथ आना होगा

कांग्रेस का कहना है कि उसकी ओर से बुलाए गए ''भारत बंद'' सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा, ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो।

भारत बंद को कांग्रेस ने बताया सफल, कहा- लोकतंत्र को बचाने के लिए सबको साथ आना होगा
X

पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य में वृद्धि को लेकर कांग्रेस और अन्य 21 पार्टियों के द्वारा बुलाए भारत बंद को सभी ने सफल बताया। पार्टियों के अनुसार इसे जनसमर्थन मिला है।

कांग्रेस की ओर से अशोक गहलोत ने प्रेसवार्ता में कहा कि भारत बंद में कांग्रेस पार्टी विश्वास नहीं रखती इसके पहले भी हमने भारत बंद नहीं किया मगर जब से मोदी सरकार आई है तब से ऐसे हालात बन गए हैं कि भारत बंद करना पड़ा।

भारत बंद से सरकार को सबक सिखाया गया है। कम से कम अब सरकार पेट्रोल के दाम कम करेगी। लोकतंत्र खतरे में है। हम लोगों को मिलकर लोकतंत्र को बचाना होगा।

राहुल ने भी बंद के दौरान मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार किसानों की चिंता नहीं करती है। तेल के दाम बढ़ रहे मगर पीएम मोदी कुछ नहीं बोल रहे हैं।

आपको बता दें कि भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोतरी पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने के लिए 10 सितंबर 2018 यानि आज कांग्रेस ने 'भारत बंद' बुलाया था।

इसकी शुरुआत विपक्षी दलों के नेताओं ने राजघाट से रामलीला मैदान की तरफ मार्च निकालकर की। इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विभिन्न दलों के नेता शामिल हुए।

भारत बंद में कौन-कौनसी पार्टी हैं शामिल

कांग्रेस के मुताबिक समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), द्रमुक, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जद(एस), आम आदमी पार्टी (आप), तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा), राष्ट्रीय लोक दल (रालोद), झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), नेशनल कांफ्रेंस, झारखंड विकास मोर्चा-प्रजातांत्रिक (झाविमो-प्र), एआईयूडीएफ, केरल कांग्रेस (एम), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), आईयूएमएल और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता इस प्रदर्शन में शामिल हुईं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story