Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदीः संसद में विपक्ष का हंगामा, सड़कों पर समर्थकों का

विपक्ष के बंद का देश के ज्यादातर हिस्से में कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा है

नोटबंदीः संसद में विपक्ष का हंगामा, सड़कों पर समर्थकों का
X
नई दिल्ली. केंद्र सरकार के नोटबंदी फैसले के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को देशभर में बंद का आह्वान किया है। लेकिन बाद में विपक्ष ने स्पष्ट कर दिया कि उनकी योजना सिर्फ धरना प्रदर्शन करने की है, ना की बंद बुलाने की। कांग्रेस ने दावा किया कि अवैध तरीकों से धन जमा करने वाले लोगों को परेशानी नहीं हो रही है। परेशानी सिर्फ आम लोगों को हुई है।
विपक्ष ने सरकार को ना केवल सड़क पर घेरने की कोशिश की है बल्कि संसद में एकजुटता दिखाते हुए मोर्चाबंदी की। हालाकि विपक्ष के बंद का देश के ज्यादातर हिस्से में इसका कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा है। बीएसपी, तृणमूल, जेडी (यू) जहां इससे दूरी बनाए हुए हैं, वहीं कांग्रेस इसमें सीधे तौर पर शामिल न होकर जन आक्रोश दिवस मना रही है।
संसद में सोमवार को नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष ने पीएम नरेंद्र मोदी के बयान की मांग को लेकर हंगामा जारी रखा। राज्यसभा में सुबह कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसद वेल में आकर पीएम के बयान की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे।
नोटबंदी के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए माकपा और भाकपा सहित वामपंथी पार्टियों ने पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। हरियाणा में INLD भी बंद के समर्थन में है। हालांकि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) इस बंद में शामिल नहीं होगी, सिर्फ विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा, जनता दल (यूनाइटेड) ने विरोध प्रदर्शन में शामिल ना होने का फैसला किया है। बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी मुखिया नीतीश ने साफ कहा कि उनकी पार्टी जदयू नोटबंदी के मुद्दे पर किसी भी विरोध या बंद का हिस्सा नहीं होगी।
मायावती का पीएम मोदी पर हमला
नोटबंदी के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए बीएसपी प्रमुख मायावती ने इसे लोगों के लिए तकलीफ वाला फैसला बताया। मायावती ने कहा, ' बीजेपी कह रही है कि विपक्षी पार्टियों ने भारत बंद बुलाया है। पर, हकीकत यह है कि पीएम की नोटबंदी की घोषणा के बाद से ही भारत बंद है।' उन्होंने कहा, ' हम भारत बंद में शामिल नहीं हैं। विरोध का हमारा अपना तरीका है। पीएम केवल बाहर लंबी-चौड़ी बातें कर रहे हैं। पीएम की सदन में आकर जवाब देने की हिम्मत नहीं है। सरकार नोटबंदी पर तानाशाही रवैया छोड़े।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि
, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story