Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश: भैय्यूजी महाराज की आत्महत्या मामले की होगी पुलिस जांच, इस शख्स पर है शक

बता दें कि अपने सुसाइड नोट में भैय्यूजी महाराज ने अपना उत्तराधिकारी सेवादार को बताया है। फिलहाल किसे उत्तराधिकारी बनाया जाना है, इस पर फैसला ट्रस्ट के द्वारा ही लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश: भैय्यूजी महाराज की आत्महत्या मामले की होगी पुलिस जांच, इस शख्स पर है शक
X

आध्यात्मिक गुरू और संत भैय्यूजी महाराज ( उदय राव देश मुख) ने बीते मंगलवार को अपने आवास पर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद उनका सुसाइड नोट पाया गया जिसमें आत्महत्या के पीछे तनाव को कारण बताया गया और बुधवार को उनका अंतिम संस्कार इंदौर के विजय नगर स्थित श्मशान घाट में उनकी बेटी कुहू द्वारा किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान उनकी पत्नी और मां दोंनों आश्रम में ही रहीं।

बता दें कि अपने सुसाइड नोट में भैय्यूजी महाराज ने अपना उत्तराधिकारी सेवादार को बताया है । फिलहाल किसे उत्तराधिकारी बनाया जाना है ,इस पर फैसला ट्रस्ट के द्वारा ही लिया जाएगा। भैय्यूजी महाराज के सद्गुरू ट्रस्ट के पास 200 करो़ड़ से अधिक की संपत्ति है।
ट्रस्ट के पास महाराष्ट्र में ही 20 से अधिक केंद्र हैं ।यदि इंदौर की बात की जाए तो 10 से अधिक लग्जरी गाडियों के समेत वहां उनके दो घर हैं। यदि भैय्यूजी महाराज नॉट पर अमल किया गया तो सेवादार उनकी 200 करोड़ से अधिक संपत्ति का मालिक हो जाएगा।
गौरतलब है कि भैय्यूजी महाराज ने खुद को अपनी रिवॉल्वर से गोली मार ली आत्महत्या कर ली जिसके बाद अब पुलिस ने उनकी रिवॉल्वर जब्त की । भैय्यूजी महाराज द्वारा खुद को गाली मारे जाने के बाद अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुटी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं द्वारा उनकी मौत पर शोक जताया गया और मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की गई।
इंदौर के एडीजी अजय़ शर्मा ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि आत्महत्या से जुड़े तमाम पहलुओं पर जांचकी जा रही है, जांच में परिवार समेत तमाम लोंगों को शक के घेरे में लाया गया है।
अब तक भैय्यूजी महाराज की आत्महत्या का कारण दूसरी पत्नी और बेटी के बीच के विवाद को बताया जा रहा था। अब पुलिस इस मामले की जांच एक नए एंगल से कर रही है जिसमें उसने सेवादार को घेरे में लिया है। पुलिस को शक है कि तमाम रिश्तेदार और करीबी होते हुए आखिर भैय्यूजी महाराज ने सेवादार को ही अपना उत्तराधिकारी क्यों बनाया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story