Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बर्लिन ट्रक हमले का आतंकी इटली में मारा गया

हादसे में हुई थी 12 लोगों की मौत

बर्लिन ट्रक हमले का आतंकी इटली में मारा गया
ऩई दिल्ली. इटली के गृहमंत्री मारको मिन्नीती ने कहा है कि बर्लिन में क्रिसमस बाजार पर घातक ट्रक हमला करने वाले संदिग्ध ट्यूनीशियाई व्यक्ति को शुक्रवार (23 दिसंबर) को मिलान में पुलिस ने मार गिराया। मंत्री ने रोम में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अनीस अमरी को मार गिराया गया है। इससे पहले जब पुलिस ने उसकी कार को देर रात तीन बजे (अंतर्राष्ट्रीय समयानुसार दो बजे) नियमित पहचान जांच के लिए रोका तो उसने पुलिस अधिकारियों पर गोलियां चलाईं थीं।
जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्री ने कहा कि पहचान से पुष्टि हुई है कि मारा गया व्यक्ति अमरी था। उन्होंने कहा कि अमरी ने हथियार निकाला और गोलियां चलाना शुरू कर दीं। मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी के कंधे में गोली लगी है और वह अस्पताल में भर्ती है तथा उसका ऑपरेशन होना है। वह खतरे में नहीं है। इटली के पास अमरी के उंगुलियों के निशान थे क्योंकि वह सिसली में 2011 से 2015 के बीच जेल में रहा था।
करीब 24 वर्षीय अमरी सोमवार को हमले को अंजाम देने के बाद से फरार था जिसमें 12 लोगों की मौत हुई थी। वह अपने मूल देश ट्यूनीशिया से 2011 में अरब में बदलाव की बयार के दौरान इटली आया था। देश में आने के फौरन बाद उसे जेल की सजा दी गई थी क्योंकि उसने एक शरणार्थी केंद्र पर गोली चलाई थी। उसे 2015 में छोड़ा गया था और वह जर्मनी चला गया था। इटली में मीडिया रपटों में कहा गया है कि आतंकवाद निरोधक पुलिस की नजर में था क्योंकि उसके जेल में रहने के दौरान उसपर इस्लामी कट्टपंथी होने का शक था लेकिन उस पर निगरानी रखने के लिए उसे उच्च प्राथमिकता का विषय नहीं माना गया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top