Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेंगलुरु: आयकर विभाग ने पकड़े 4 करोड़ 70 लाख के नए नोट

कालाधन वालों ने नए नोटों को तहखाने में पहुंचना शुरू कर दिया है।

बेंगलुरु: आयकर विभाग ने पकड़े 4 करोड़ 70 लाख के नए नोट
X
बेंगलुरु. देश में कालाधान पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने नोटबंदी का फैसला लिया जिसका असर अब दिखने लगा है। इनकम टैक्स विभाग ने बेंगलुरु में एक फ्लैट से 2000 के नए नोटों की गड्डियां और करीब 2 करोड़ रुपए के 7 किलो सोने के बिस्किट भी बरामद किए हैं।
देश के हर हिस्से में इतना कैश पकड़ा जा रहा है जो ये साबित करता है कि लोगों ने कितना कालाधन छिपा कर रखा था। हालांकि नए नोटों को आए चार दिन भी नही हुए और लोगों ने नए नोटों को तहखाने में पहुंचना शुरू कर दिया है। आयकर विभाग ने बेंगलुरु के एक फ्लैट से 4 करोड़ 70 लाख रुपए के 2000 के नए नोट बरामद किए है। इसके अलावा 30 लाख के पुराने नोट हैं। ये सारा काला धन बेंगलुरु के जिस घर से मिला है वो एक हाइवे प्रोजेक्ट का ठेकेदार था।
PWD विभाग के चीफ जयचंद्र के घर छापेमारी-
इनकम टैक्स विभाग ने स्टेट हाइवे के चीफ प्रोजेक्ट ऑफिसर एसी जयचंद्र और प्रोजेक्ट से जुड़े तीन ठेकेदारों के यहां भी छापे मारे। जयचंद्र ने अपने बेटे के नाम पर पांच करोड़ की लैंबॉर्गिनी कार और एक पोर्श कार भी खऱीदी थी।
कावेरी निगम के MD चिक्करायप्पा पर छापा-
इसके अलावा बेंगलूरु में ही एक वरिष्ठ आईएएस और कावेरी कमेटी के एमडी चिक्करायप्पा के घर छापे में भी करोड़ों बरामद हुए हैं। इसमें 45 लाख रुपये नई करेंसी में हैं। इनकम टैक्स विभाग को जानकारी मिली थी कि बंद हो चुके नोटों को अवैध तरीके से बदलवाया जा रहा था। जिसके बाद ही बेंगलुरु में ये छापेमारी शुरू की गई।
कालेधन के साथ बीजेपी छात्र नेता गिरफ्तार-
वहीं तमिलनाडु के सलेम में बीजेपी के छात्र नेता जेवीआर अरुण के घर से 2 हजार के 926 नए नोट यानी 18 लाख 52 हजार रुपए बरामद हुए है। इसके अलावा 100-100 के नोटों में एक लाख 53 हजार रुपए भी पाए गए। पुलिस ने ये बरामदगी तब की जब अरुण बैंक से पैसे बदलवाने के बाद लौट रहा था। तमिलनाडु पुलिस ने अरुण को जवाब देने कहा लेकिन अरुण के पास इसका कोई जवाब नहीं था। पुलिस ने सारे नोट जब्त कर लिए थे।
गौरतलब है कि हैदराबाद पुलिस ने भी एक महिला समेत पांच लोगों के पास 2000 के नए नोटों बरामद किए है। नोटों की कुल कीमत करीब 95 लाख रुपए है। हालांकि इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कविनगर इलाके में 2 बैग में मिले 2000 के 100 नोट मिले हैं। ये बैग एक दफ्तर के बाहर रखे हुए थे, पुलिस बैग के मालिक को तलाश कर रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story