Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाली अभिनेत्री पद्मश्री सुप्रिया देवी का निधन, ‘सोनार हरिन'' से बढ़ाया था देश का मान

पश्चिम बंगाल की नामी अभिनेत्री पद्मश्री सुप्रिया देवी का आज गणतंत्र दिवस के दिन कोलकाता में निधन हो गया। वह 85 वर्ष की थीं।

बंगाली अभिनेत्री पद्मश्री सुप्रिया देवी का निधन, ‘सोनार हरिन

पश्चिम बंगाल की नामी अभिनेत्री सुप्रिया देवी का आज गणतंत्र दिवस के दिन कोलकाता में निधन हो गया। उनकी पुत्री ने यह जानकारी साझा की है। वह 85 वर्ष की थीं।

सुप्रिया देवी को 2014 में पद्मश्री पुरस्‍कार से नवाजा गया था। करीब 50 सालों तक बंगाली सिनेमा में सुप्रिया देवी ने अपना अभूतपूर्व योगदान दिया था। सुप्रिया देवी को ऋत्विक घटक की बंगाली फिल्‍म मेघे ढाका तारा के लिए जाना जाता है। सन 2011 में उन्‍हें बंग- विभूषण से भी नवाजा गया था।
आपको बता दें कि सुप्रिया का जन्म 1933 में म्यांमार मे हुआ था। वहीं उनके पिता गाेपाल चंद्र बनर्जी वकील थे। उनका करियर करीब पांच दशक लंबा रहा। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1952 में उत्तम कुमार अभिनीत 'बसु परिवार' से की थी।
1959 में उत्तम कुमार के साथ आयी ‘सोनार हरिन' फिल्म उनके के करियर में मील का पत्थर साबित हुई। उन्होंने चौरंगी, बाग बंदी खेला और मेघे धाका तारा जैसी बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया कि बंगाल की अनुभवी अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी (देवी) के निधन से शोकग्रस्त हूं। हम उन्हें उनकी फिल्मों के जरिए याद रखेंगे।
Next Story
Top