Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दार्जिलिंग: GJM चीफ के बिमल गुरुंग के घर पर की रेड, बरामद हुए 400 से अधिक हथियार

छापे के दरौन पुलिस बल के साथ सीआईएफ भी शामिल थी।

दार्जिलिंग: GJM चीफ के बिमल गुरुंग के घर पर की रेड, बरामद हुए 400 से अधिक हथियार
X

वेस्ट बंगाल के गोरखा जनमुक्ति के प्रमुख बिमल गुरुंग के दार्जिलिंग के आवास पर पुलिस ने आज छापा मारकर वहां से तीर-कमान, खुर्खी, चाकू समेत कई हथियार बरामद किए गए है। बिमल गुरुंग के घर पुलिस छापे के बाद उनके समर्थक भड़क गए।

गुस्साए समर्थकों ने कलिमपोंग जिले के पेडोंग थाने को फूंक दिया। बता दे छापे के दरौन पुलिस बल के साथ सीआईएफ भी शामिल थी। यह छापा दार्जिलिंग के एसपी अखिलेश चतुर्वेदी की आगुवाई में लगा था। इसी बीच पुलिस ने जीजेएम का ऑफिस सील कर दिया।

बता दे जिस समय ये छापा लगा था उस दौरान गुरुंग अपने घर पर मौजूद नहीं थे, लेकिन पार्टी की कई महिला कार्यकर्ता वहां मौजूद थी। छापेमारी के दौरान पुलिस करीब आधे घंटे तक वहां मौजूद रही और छानबीन करती रही। पुलिस ने वहां से तीर-कमान, खुर्खी, चाकू समेत कई हथियार बरामद किए गए।

जब इस तरह के हथियार पुलिस ने बरामद किये तो जीजेएम नेता बिनय तमंग ने सफाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के तीर-कमान और चाकू हमारी परंपरा का हिस्सा है। बिनय ने कहा हम लोग आदिवासी हैं इसलिए ये हथियार हमारे पास हैं।

बता दें कि इससे पहले दार्जिलिंग में चल रहे राजनीतिक संकट ने नया मोड़ ले लिया है जहां जीएनएलएफ ने आंदोलन में जीजेएम से हाथ मिलाने के बाद टीएमसी से गठबंधन तोड़ लिया है। पार्टी ने कहा कि वह गठन के बाद से ही गोरखालैंड के लिए लड़ रही है। गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट के साथ गठबंधन से उत्साहित गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रमुख बिमल गुरुंग ने अलग गोरखालैंड के लिए आंदोलन को तेज करने की धमकी दी। वहीं सरकारी कार्यालयों और गोरखालैंड क्षेत्रीय प्रशासन के कार्यालयों में आज तीसरे दिन भी बंद रहा।

नेता सुभाष घिसिंग के नेतृत्व में बने जीएनएलएफ ने अस्सी के दशक में गोरखालैंड के लिए हिंसक आंदोलन की शुरुआत की थी जिसके बाद दार्जिलिंग गोरखा हिल काउंसिल का गठन किया गया था। गुरुंग जीएनएलएफ से अगल हो गए थे और 2007 में जीजेएम की स्थापना की थी और इसके बाद वह पहाड़ों में बड़ी ताकत के रूप में उभरे थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story