Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ओसामा बिन लादेन ने रचा था बेनजीर भुट्टों की हत्या का षड्यंत्र, मुशर्रफ ने दिया था आदेश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और सबसे करिश्माई नेता 54 वर्षीय बेनज़ीर भुट्टो की दस साल पहले रावलपिंडी में एक चुनाव प्रचार के दौरान हत्या कर दी गई थी।

ओसामा बिन लादेन ने रचा था बेनजीर भुट्टों की हत्या का षड्यंत्र, मुशर्रफ ने दिया था आदेश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और सबसे करिश्माई नेता 54 वर्षीय बेनज़ीर भुट्टो की दस साल पहले रावलपिंडी में एक चुनाव प्रचार के दौरान हत्या कर दी गई थी। 27 दिसंबर 2007 की शाम रावलपिंडी के लियाकत बाग में एक आत्मघाती हमले में मौत हो गई थी।

भुट्टों की हत्या के दस साल बाद खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दावा किया कि इसके पीछे ओसामा बिन लादेन का हाथ था। एक रिपोर्ट के मुताबिक दो बार की प्रधानमंत्री बेनजीर को मरवाने की पूरी साजिश अल-कायदा के सरगना लादेन ने रची थी और हत्या से पहले उसने अपना ठिकाना अफगानिस्तान में बना लिया था।

इसे भी पढ़ेंः पीड़ित किसान को पुलिस ने ही बना दिया आरोपी, जानिए पूरा मामला

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को अपनी मां बेनजीर भुट्टो का हत्यारा करार दिया है। बिलावल ने पूर्व तानाशाह के ऊपर यह आरोप पाकिस्तान की दिवंगत पीएम बेनजीर की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर पर लगाया।

बिलावल ने आरोप लगाया कि मुशर्रफ ने मेरी मां को सीधी धमकी दी थी और कहा था कि उनकी सुरक्षा इस बात पर निर्भर करेगी कि उनके संबंध मुशर्रफ के साथ कैसे हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी चेयरमैन ने दावा किया कि हत्या के दिन पूर्व सैन्य शासक द्वारा बेनजीर के सुरक्षा घेरे को हटा दिया गया।

बेनजीर सहित 21 लोगों की मौत

आपको बता दें कि 10 साल पहले 27 दिसंबर, 2007 को एक चुनावी रैली के दौरान बेनजीर भुट्टो की हत्या कर दी गई थी। रैली पर गोली और बमों से हमला किया था, जिसमें 21 अन्य लोग भी मारे गए थे। आईएसआई के मुताबिक उनकी हत्या के लिए लादेन ने ही विस्फोटक मुहैया कराए थे। 2007 की एक खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक लादेन ने तत्कालीन राष्ट्रपति मुशर्रफ ने बेनजीर भुट्टो को मारने का आदेश दिया था।

Next Story
Top