Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोर्ट के फैसले से पहले पुलिस ने खाली कराया आसाराम का आश्रम, जोधपुर में धारा 144 लागू

यौन शोषण आरोप में फंसे आसाराम पर जोधपुर की कोर्ट अपना फैसला 25 अप्रैल को सुनाएगी।

कोर्ट के फैसले से पहले पुलिस ने खाली कराया आसाराम का आश्रम, जोधपुर में धारा 144 लागू
X

यौन शोषण के मामले में फंसे आसाराम पर जोधपुर की कोर्ट 25 अप्रैल को अपना फैसला सुनाएगी। इसके मद्देनजर आसाराम के आश्रम को खाली करा दिया गया है। जोधपुर कोर्ट ने यह फैसला अशांति फैलने की आशंका को देखते हुए लिया है। प्रशासन ने कोई अराजकता का माहौल ना पैदा हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें- पांच घंटे बाद अर्थी पर जिंदा हुआ ये बुजुर्ग, कहा- 'यमराज गलती से उठवा गए थे'

जोधपुर पुलिस ने आसाराम के जोधपुर आश्रम को अपने कब्जे में ले लिया है। इतना ही नहीं आनेवाली 25 तारीख को फैसले के मद्देनजर शहरभर में 30 तारीख तक धारा 144 लागू कर दी गई है।
बता दें कि आसाराम पर फैसला सुनाने के लिए जोधपुर सेंट्रल जेल के अंदर आसाराम के बैरक के पास ही कोर्ट तैयार किया गया है। सुनवाई के दिन जज, कोर्ट के कर्मचारी, दोनों पक्षों के वकील, सुरक्षा अधिकारी और जेल अधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही जेल के अंदर और बाहर भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।
इससे पहले अधिकारियों ने रविवार को ही पाल स्थित आसाराम के आश्रम में रुके समर्थकों को शहर छोड़ने के लिए कह दिया था। वहीं मणाई कुटिया में भी किसी तरह की आवाजाही को बंद कर दिया गया है। दरअसल प्रशासन यह सुनिश्चित करना चाहती है कि आसाराम पर फैसला आने के बाद राम रहीम मामले की तरह हिंसा न भड़के।
जोधपुर कमिश्नर ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक की थी। यह बैठक इसलिए की गई क्योंकि फैसले के दिन कोई अप्रिय घटित ना हो। सूत्रों के मुताबिक, ऐसी आशंका जताई जा रही है कि महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से आसाराम के भक्त बड़ी संख्या में 25 अप्रैल को जोधपुर में जुट सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story