Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पश्चिम बंगाल दंगाः एकता की मिसाल, मुसलमानों ने हिंदू पड़ोसी की मदद के लिए इकट्ठा किए रुपए

सोशल मीडिया पर एक नाबालिग द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के बाद से भड़की हिंसा में इस इलाके के कई हिंदुओँ पर मुसलमानों ने हमला किया।

पश्चिम बंगाल दंगाः एकता की मिसाल, मुसलमानों ने हिंदू पड़ोसी की मदद के लिए इकट्ठा किए रुपए
X

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के बशीरहाट में हुई हिंसा में ढेरों हिंदुओं का काफी नुकसान हुआ है। सोशल मीडिया पर एक नाबालिग द्वारा आपत्तिजनक पोस्ट डाले जाने के बाद से भड़की हिंसा में इस इलाके के कई हिन्दुओं पर मुसलमानों ने हमला किया। हमलावरों ने उनके घरों और दुकानों को लूट लिया। इसके अलावा उनके कारोबार को ही बर्बाद कर दिया।

इस बीच जो अच्छी खबर आ रही है कि इलाके के कुछ मुसलमान अब आपसी सौहार्द की मिसाल बनकर सामने आ रहे हैं। उन्ही में से एक हैं मोहम्मद नूर इस्लाम गाजी। गाजी ने इलाके के की मुसलमानों को इकट्ठा करके अपने पड़ोस में पान-बीड़ी की दुकान लगाने वाले अजय पाल की मदद करने का फैसला किया है।

गाजी ने सबकी मदद से अजय की दुकान ठीक करने और फिर से दुकान लगाने के लिए दो हजार रुपए की मदद पेश की है। गाजी एक स्थानीय व्यापारी हैं। वे और अन्य मुसलमान अपने हिन्दु पड़ोसियों की मदद के लिए आगे आए हैं।

इस हिंसा में करीब 100 घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई है। इस पर बात करते हुए गाजी ने कहा कि बाबरी मस्जिद के तोड़े जाने के बाद भी हमारे इलाके में बहुत शांति थी, लेकिन जो मंगलवार को हुआ वह सही नहीं था।

इस हिंसा में कुछ बाहर के लोग और कुछ स्थानीय लड़के शामिल थे। इस निंदनीय घटना के बाद अब हमे अपने हिन्दू के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं, ताकि इससे उनके नुकसान की भरपाई हो सके और वे एक नई शुरुआत कर सकें।

वहीं मस्जिदपाड़ा के रहने वाले इरशाद अली गाजी का कहना है कि मेरे कई बचपन के साथी हैं जो कि हिन्दू हैं। इस हिंसा में उनको काफी नुकसान पहुंचा है इसलिए हमसे जो मदद बन पाएगी हम वो जरूर करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story