Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CJI दीपक मिश्रा से मिलेंगे बार काउंसिल के सात सदस्य

सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की ओर से मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की कार्यशैली पर उठाए गए सवाल के बाद अब मामले को सुलझाने की कोशिश शुरू हो गई है।

CJI दीपक मिश्रा से मिलेंगे बार काउंसिल के सात सदस्य

सुप्रीम कोर्ट के चार जजों की ओर से मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की कार्यशैली पर उठाए गए सवाल के बाद अब मामले को सुलझाने की कोशिश शुरू हो गई है। सुप्रीम कोर्ट में चल जजों के बीच चल रहे मतभेद को सुलझाने की कोशिश कर रहे बार काउंसिल की सात सदस्यीय टीम मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा से आज शाम 7.30 बजे मिलेगी।

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट बार काउंसिल की बैठक में फैसला लिया गया है कि काउंसिल के सदस्य सुप्रीम कोर्ट के अन्‍य 23 जजों से मिलेंगे, जिनमें से अधिकांश चर्चा के लिए तैयार हैं। उसके बाद वो चारों असहमत जजों के मिलेंगे और अंत में मुख्‍य न्‍यायाधीश से। ये बैठकें रविवार से शुरू होंगी।

बार काउंसिल के सूत्रों ने कहा कि जजों को फुल कोर्ट मीटिंग बुलानी चाहिए और अगर मुख्‍य न्‍यायाधीश उनकी चिंताओं को दूर करने में सक्षम नहीं हैं तो उन्‍हें राष्‍ट्रपति से संपर्क करना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः धार्मिक समारोह के दौरान आग लगने से तीन किशोरियों की मौत, सीएम रुपाणी ने दिए जांच के आदेश

प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ एक तरह से बगावत करने वाले उच्चतम न्यायालय के चार न्यायाधीशों में से एक न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने आज कहा कि मुद्दे के हल के लिए किसी बाहरी हस्तक्षेप की कोई जरूरत नहीं है।

कोई संकट नहीं

वहीं, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने कहा कि मामले पर पूर्ण अदालत को विचार करना चाहिये। चार न्यायाधीशों में शामिल न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने संकट के हल के लिए आगे की दिशा के बारे में पूछे जाने पर कोलकाता में पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘कोई संकट नहीं है।'

Share it
Top