Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आज बैंक हड़ताल पर, मगर इन बैंकों पर नहीं होगा कोई असर

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 22 अगस्त को देशभर के बैंकों का एक दिवसीय हड़ताल है।

आज बैंक हड़ताल पर, मगर इन बैंकों पर नहीं होगा कोई असर

देशभर में बैंकों के हड़ताल की वजह से आज प्रदेश के सभी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर 22 अगस्त को देशभर के बैंकों का एक दिवसीय हड़ताल है।

हड़ताल से एक दिन पहले 21 अगस्त को बैंककर्मियों ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया बैरन बाजार शाखा में एकत्र होकर बैंकों के निजीकरण, सर्विस चार्ज में लगातार वृद्धि और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इसे भी पढ़े:- चीन की अब खैर नहीं,पानी में दुश्मनों के छक्के छुड़ाने उतरा युद्धपोत एलसीयू एल-52

यूको बैंक एम्प्लाइज यूनियन के महासचिव शिरीष नलगुंडवार ने बताया, केंद्र सरकार द्वारा बैंकों का विलय, सुधारों के नाम पर बैंकों का निजीकरण जैसे फैसले लिए जा रहे हैं।

बड़े औद्योगिक घरानों के कर्जों को बट्टे खाते में डालने के फरमान जारी किए जा रहे हैं और ग्राहकों से वसूल होने वाले सर्विस चार्ज में भारी वृद्धि की जा रही है। सरकार की बैंकिंग विरोधी नीतियों के विरोध में देशभर में बैंकिंग कर्मचारियों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

इन बैंकों में रह सकता है सामान्य कामकाज

निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस और कोटक महिंद्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की संभावना है। बता दें कि यूएफबीयू का दावा है कि उसके सदस्यों की संख्या 10 लाख है। बैंकिंग क्षेत्र के कुल कारोबार का 75 प्रतिशत 21 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के हिस्से आता है।

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top