Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बैंक अकाउंट से पैसे कट रहे हैं लेकिन नहीं पहुंच रहे Paytm वॉलेट में

पेटीएम का इस्तेमाल करने वालों को ये दिक्कतें पिछले कई दिनों से सामने आ रही हैं

बैंक अकाउंट से पैसे कट रहे हैं लेकिन नहीं पहुंच रहे Paytm वॉलेट में
X
नई दिल्ली. मोबाइल भुगतान मंच पेटीएम में लेनदेन संबंधी दिक्कतें जारी हैं और अनेक लोगों को शिकायत है कि उनके बैंक खाते से तो पैसे कट गए लेकिन पेटीएम एकाउंट में नहीं पहुंचे। इसके साथ ही पेटीएम का इस्तेमाल करने वाले अपने मौजूदा बकाया नहीं देख पा रहे हैं जबकि कुछ लोगों के अनुसार वे अपने बकाया को वापस बैंक खाते में भी नहीं भेज पा रहे हैं। पेटीएम का इस्तेमाल करने वालों को ये दिक्कतें पिछले कई दिनों से सामने आ रही हैं।
उपयोक्ताओं का कहना है कि लेनदेन आइटी सृजित नहीं होने के कारण पेटीएम के ग्राहक सेवा अधिकारी भी मदद नहीं कर पा रहे हैं। वहीं एप्पल के हैंडसेट इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों का कहना है कि वे पेटीएम का इस्तेमाल ही नहीं कर पा रहे।
पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसे मामले नियमित रूप से सामने आते हैं जिसमें सर्वर कनेक्टिविटी, बैंक डाउनटाइम या अन्य तकनीकी कारणों के बीच ग्राहक के बैंक खाते से पैसा कट तो जाता है लेकिन पेटीएम में नहीं पहुंच पाता।
प्रवक्ता ने कहा, ‘इस तरह का लेनदेन 48 घंटे में खुद ब खुद ही सही हो जाता है। इस समय बैंक सर्वरों पर दबाव है इसलिए इस तरह के मामले अधिक सामने आ रहे हैं।’
उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा 500 व 1000 रुपए के मौजूदा नोटों को चलन से बाहर किए जाने के बाद पेटीएम जैसे मोबाइल वालेट व अन्य डिजिटल प्लेटफार्म का इस्तेमाल काफी बढा है। हालांकि, इसके साथ ही इनमें लेनदेन पूरा नहीं हो पाने के मामले भी बढ़े हैं।
पेटीएम का कहना है कि वह अपना काम नये सर्वरों पर डाल रही है और अतिरिक्त क्षमता जोड़ रही है इस कारण भी कुछ तकनीकी दिक्कत आ रही है। वहीं एप्पल हैंडसेटों पर पेटीएम में दिक्कत के बारे में कंपनी का कहना है कि आइओएस एप में कुछ दिक्कत है जिसे वह दूर कर एप्पल से इस बारे में आग्रह करेगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story