Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान! बांग्लादेश के इस वीडियो को भारत में वायरल करके की जा रही है नफरत फैलाने की कोशिश

हमारी आप सभी पाठकों से अपील है कि किसी भी ऐसे वीडियो के भड़कावे में आकर कोई भी गैर-कानूनी कदम न उठाएं।

सावधान! बांग्लादेश के इस वीडियो को भारत में वायरल करके की जा रही है नफरत फैलाने की कोशिश

बीते कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया पर एक ही वीडियो को वायरल करके देश में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है। हैरान करने वाली बात यह है कि एक ही वीडियो को अलग-अलग जगह का बताकर शेयर की जा रही है।

इसे भी पढ़ेंः गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों पर सख्त SC, 4 हफ्ते में मांगा जवाब

सबसे पहले इस वीडियो को बिहार के नवादा का बताया गया। वीडियो को यह कहकर वायरल किया गया कि नवादा में मुसलमानों ने एक हिंदू को उतारा मौत के घाट। दूसरी बार इस वीडियो के बारे में लिखा गया कि पश्चिम बंगाल में मुसलमानों द्वारा एक हिंदू शख्स का कत्ल और तीसरी बार भी इसी वीडियो को वायरल किया गया और इसके बारे में लिखा गया कि कश्मीरी छात्रों द्वारा सीआरपीएफ जवान का कत्ल।

इस वीडियो की पड़ताल करने पर पता चला कि यह वीडियो भारत का है ही नहीं। वीडियो बांग्लादेश का है। 1 अप्रैल 2017 को बांग्लादेश की आवामी लीग के नेता मोनीर हुसैन की हत्या के दो आरोपियों अबू सैयद और मोहम्मद अली पर कुछ लोग हमला करते हैं और उन्हें इतना मारते हैं कि सैयद की मौत वहीं हो जाती है जबकि मोहम्मद गंभीर रूप से घायल हो जाता है। इस पूरी घटना का वीडियो 2 अप्रैल को एक बांग्लादेशी नागरिक ने यू-ट्यूब पर अपलोड किया था।

इसे भी पढ़ेंः मुसलमानों पर हिंसा नहीं रुकी तो हथियार उठा लूंगा: अबू आजमी

लेकिन इस बीच कुछ सांप्रदायिक मानसिकता के लोग इस वीडियो को हथियार बनाकर देश में नफरत और हिंसा फैलाने में लग गए हैं। सबसे पहले इसे शेयर करते हुए लिखा गया था, ‘अभी अभी मरे एक मित्र ने वीडियो सेंड की है जो श्रीनगर में पड़ता है। ये आज की वीडियो है। कृपया इसे किसी न्यूज़ चैनल तक पहुंचआ दे। कश्मीरी स्टूडेंट CRPF जवान को मार रहे है। दोस्तों ईनसानीयत के नाते आपसे हाथ जोड़कर विनती है की यह विड़ीयो ज्यादा से ज्यादा गृपो में भेजना है। कल शाम तक हर एक नयुज चैनल पे आना चाहीऐ।’

ये देखिए वो वीडियो

नोटः हमारी आप सभी पाठकों से अपील है कि किसी भी ऐसे वीडियो के भड़कावे में आकर कोई भी गैर-कानूनी कदम न उठाएं और इस तरह के वीडियो को बिलकुल भी शेयर न करें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top