Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जताया टैगोर पर हक, रोहिंग्या को लेकर भी कहीं यह बड़ी बात

पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आई बांग्लादेश की मुख्यमंत्री शेख हसीना ने रवींद्रनाथ टैगोर पर अपना हक जताया।

बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख हसीना ने जताया टैगोर पर हक, रोहिंग्या को लेकर भी कहीं यह बड़ी बात
X

पश्चिम बंगाल के शांतिनिकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आई बांग्लादेश की मुख्यमंत्री शेख हसीना ने रवींद्रनाथ टैगोर पर अपना हक जताया। शेख हसीना ने कहा कि रवींद्रनाथ टैगोर का भारत और बांग्लादेश से संबंध है, क्योंकि उन्होंने दोनों देशों के राष्ट्रीय गीतों को लिखा है।

बांग्लादेश की पीएम हसीना ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी ज्यादातर कविताओं को बांग्लादेश में ही लिखा है। इसलिए हम उनके ऊपर एक बड़े अधिकार का दावा कर सकते है।

रोहिंग्या मुद्दे पर बोली शेख हसीना -

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने रोहिंग्या मुसलमानों के ऊपर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है रोंहिग्या को हमने आश्रय दिया है। हमने उनको मानवता के आधार पर रखा है। पर हम चाहते है कि वो जल्द से जल्द अपने देश वापस चले जाए। उन्होंने कहा कि हम आपसे निवेदन करते है कि म्यामर सरकार से बातचीत में आप हमारी मदद करे।


प्रधानमंत्री मोदी और ममता भी समारोह में मौजूद

भारत के प्रधानमंत्री मोदी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने भी इस समारोह में शिरकत की। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी का एयरपोर्ट पर जाकर स्वागत किया। ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ मंच साझा किया।

बांग्लादेश भवन का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी और शेख हसीना ने इस मौके पर बांग्लादेश भवन का भी उद्घाटन किया। यह भवन बांग्लादेश की सरकार ने अपने खर्च पर बनवाया है। इसका मकसद भारत और बांग्लादेश के रिश्तों को ओर अच्छा बनाना है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story