Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांग्लादेश: छापेमारी में महिला और लड़के ने खुद को बम से उड़ाया

पुलिस ने विस्फोट के बाद इमारत पर आंसू गैस के कई गोले दागे।

बांग्लादेश: छापेमारी में महिला और लड़के ने खुद को बम से उड़ाया
X
ढाका. बांग्लादेश में आतंकी निरोधक यूनिट की कार्रवाई के दौरान एक महिला और एक लड़के ने खुद को उड़ा लिया। इस विस्फोट में एक नाबालिग लड़की के जख्मी होने की खबर है। यहां तीन मंजिला इमारत में हथियारों से लैस आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर पुलिस बल कार्रवाई के लिए पहुंचा था।
ढाका कैफे हमले के आतंकी गुट से जुड़े एक महिला और किशोर ने पुलिस कार्रवाई के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया। अधिकारियों ने बताया कि 3 मंजिला इमारत में एक महिला और लड़के ने खुद को उड़ा लिया है। इस विस्फोट में नाबालिग लड़की जख्मी हो गई है। उसे अस्पताल ले जाया गया। इसके अलावा भी इलाके में कई विस्फोटों और गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दी हैं। पुलिस ने विस्फोट के बाद इमारत पर आंसू गैस के कई गोले दागे। बताया जा रहा है कि मरने वाला किशोर निओ-जुमातुन मुजाहिदीन बांग्लादेश (निओ-जेएमबी) के भागे हुए लीडर का बेटा है। एक जुलाई को ढाका कैफे पर हुए आतंकी हमला निओ- जेएमबी के आतंकियों ने किया था। हमले में 17 विदेशियों सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी।
बांग्लादेश की राजधानी में पुलिस की विशिष्ट आतंकवाद निरोधक इकाई ने शनिवार को जब एक तीन मंजिला इमारत पर छापा मारा तब एक महिला और एक किशोर ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया। इस इमारत में भारी हथियारों से लैस उस इस्लामी समूह से जुड़े उग्रवादी छिपे थे जिस पर कैफे पर हमला करने का आरोप है। ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस (डीएमपी) के आतंकवाद निरोधक इकाई ने राजधानी के अशकोना इलाके में तड़के इमारत को घेर लिया। उन्होंने इमारत को घेर लिया और इमारत में रहने वाले लेागों को निकालने के बाद उग्रवादियों से बाहर आकर आत्मसमर्पण करने को कहा। पुलिस ने इमारत में घुसने की कोशिश नहीं की क्योंकि उग्रवादियों के पास भारी मात्रा में विस्फोटक थे।
इकाई के एक अधिकारी ने बताया, हमने आज अपराह्न अभियान को खत्म कर दिया क्योंकि एक महिला सहित दो (उग्रवादी) मारे गए और दो अन्य महिलाओं ने दो नाबालिग बच्चों के साथ आत्मसमर्पण कर दिया। आतंकवाद निरोधक इकाई के वरिष्ठ अधिकारी सोनवर हुसैन ने मीडिया से कहा बुर्के में एक महिला एक बच्चे के साथ बाहर आई और अपनी कमर में बने विस्फोटक से विस्फोट कर लिया।
ढाका के पुलिस आयुक्त असद उज़ ज़मां मियां ने पहले संवाददाताओं से कहा कि हम उनसे लगातार आत्मसमर्पण के लिये कह रहे थे। निओ-जेएमबी एक जुलाई को ढाका कैफे पर हुए हमले के पीछे था जिसमें 17 विदेशियों सहित 22 लोगों की मौत हो गई थी। छापेमारी की कार्रवाई को कवर कर रहे हमारे स्टाफ संवाददाता ने खबर दी है कि अपराह्न से इलाके में कई विस्फोटों और गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दी हैं।
साभार- NDTV
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story