Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बांग्लादेश: विमान हाइजैक की कोशिश नाकाम, मिलिट्री ने बंदूकधारी को दबोचा, सभी यात्री सुरक्षित

पुलवामा हमले के बाद दहशतगर्दाें पर बढ़ रही सख्ती के चलते शनिवार को अज्ञात व्यक्ति ने मुंबई सेंटर को एयर इंडिया के विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी दी थी।

बांग्लादेश: विमान हाइजैक की कोशिश नाकाम, मिलिट्री ने बंदूकधारी को दबोचा, सभी यात्री सुरक्षित

पुलवामा हमले के बाद दहशतगर्दाें पर बढ़ रही सख्ती के चलते शनिवार को अज्ञात व्यक्ति ने मुंबई सेंटर को एयर इंडिया के विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी दी थी। इसके चलते सभी एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई। भारत में अपनी साजिश में नाकाम होने के बाद रविवार को आतंकियों ने बांग्लादेश के विमान को हाईजैक कर लिया।

हालांकि आतंकियों की साजिश वहां भी जल्द नाकाम हो गई। बता दें कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका से दुबई जा रही 'विमान बांग्लादेश' की एक फ्लाइट बोइंग 737-8 को हाइजैक करने की कोशिश हुई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ढाका से विमान के उड़ान भरने के करीब आधे घंटे के बाद एक बंदूकधारी कॉकपिट में घुस आया और फायरिंग की। इसके बाद चिटगांव के शाह अमानत इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई।

विमान में सवार सभी 142 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। विमान में अभी बंदूकधारी के अलावा 2 क्रू मेंबर मौजूद हैं। पुलिस और रैपिड एक्शन बटालियन ने रनवे को चारों तरफ से घेर लिया है और एक बंदूकधारी के गिरफ्तार किए जाने की कथित जानकारी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि विमान में एक से ज्यादा अपहरणकर्ता भी हो सकते हैं।

बंदूक लहराई, कमर में सुसाइड वेस्ट की दी धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह विमान स्थानीय समय के अनुसार शाम 5:15 बजे चिटगांव एयरपोर्ट उतरा था। दावा किया जा रहा है कि यह प्लेन 'विमान बांग्लादेश एयरलाइन' का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ढाका से उड़ान भरने के करीब आधे घंटे के बाद बंदूक से लैस एक सिरफिरे यात्री ने बंदूक लहराना शुरू कर दिया, जिसके बाद विमान में हड़कंप मच गया। बंदूकधारी ने दावा किया कि उसके कमर में सूइसाइड वेस्ट है। उसने बंदूक की नोक पर एक क्रू मेंबर को बंधक बना लिया।

पीएम हसीना से बात करने की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंदूकधारी ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से बात करने की भी मांग की है। फिलहाल सुरक्षाबलों के कमांडों ने विमान को चारो ओर से घेर लिया है और क्रू मेंबर्स को बचाने की कोशिशें जारी हैं। फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि बंदूकधारी कौन है, उसका मकसद क्या है और क्या वह किसी आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। वारदात की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी भी नहीं ली है।

Share it
Top