Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांग्लादेश: मंदिरों में तोड़-फोड़, बाहर फेंकी मूर्तियां

तीन टूटी मूर्तियां मंदिर से 600 मीटर दूर पड़ी थीं।

बांग्लादेश: मंदिरों में तोड़-फोड़, बाहर फेंकी मूर्तियां
X
ढाका. बांग्लादेश में एक बार फिर हिन्दू मंदिरों में तोड़-फोड़ करने का मामला सामने आया है। उत्तरी नेत्रोकोना इलाके में कुछ अज्ञात लोगों ने एक हिन्दू मंदिर में तोड़-फोड़ की और देवी-देवताओं की तीन मूर्तियों को तोड़ दिया। इस घटना से देश के अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत पैदा हो गयी है।
नेत्रोकोना सदर उपजिले के सिंगरबांग्ला संघ के मैमेनसिंहरोही गांव के लोगों ने बीते रविवार यानी 4 दिसंबर को सुबह मंदिर का दरवाजा खुला पाया। ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक मंदिर परिसर में प्रवेश के बाद उन्होंने मंदिर के अंदर टूटे हुए टुकड़े और तीन मूर्तियों को देखा। मंदिर में एक मूर्ती देवी काली और दूसरी प्रतिमा भगवान शंकर की थी। खबर के मुताबिक गांव के लोग सुबह जब मंदिर गए तो मंदिर परिसर के प्रवेश के बाद उन्होंने मंदिर का दरवाजा खुला पाया। मंदिर का स्ट्रक्चर टूटा हुआ पड़ा था जबकि तीन टूटी मूर्तियां मंदिर से 600 मीटर दूर पड़ी थीं।
घटना के तत्काल बाद पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद जांच शुरू हो गयी है। नेत्रोकोना सदर के थाना प्रभारी शाहनूर-ए-आलम ने बताया, ‘हमने घटनास्थल का दौरा किया और तोड़-फोड़ के सबूत एकत्रित किये। हमने जांच शुरू की और पाया कि मंदिर के दरवाजे बंद नहीं थे। हम लोग इस घृणित घटना को अंजाम देने वालों की तलाश कर रहे हैं।’ अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अब्दुल मतीन ने घटनास्थल का दौरा किया और कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट
पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story