Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेंगलुरु छेड़छाड़: कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहे थे आरोपी, 4 गिरफ्तार

घटना को अंजाम देने में 20-23 साल की उम्र के छह युवक शामिल थे जिनमें एक आइटीआइ का छात्र है।

बेंगलुरु छेड़छाड़: कई दिनों से लड़की का पीछा कर रहे थे आरोपी, 4 गिरफ्तार
बेंगलुरु. बेंगलुरु के कम्मनहल्ली रोड पर देर रात एक लड़की के साथ हुई अभद्रता और बदसलूकी का वीडियो सामने आया तो पुलिस ऐक्शन में आई। नये साल की पूर्व संध्या पर एक महिला से दो स्कूटर सवार लोगों के छेड़छाड़ करने के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। बनसवाड़ी मंडल निरीक्षक डी एच मुनिकृष्णा ने बताया है कि 20-23 साल की उम्र के चार आरोपियों को बुधवार को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी शहर के उत्तर पूर्वी उपनगर में कम्मानहल्ली इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इसी इलाके में रविवार सुबह 2.41 बजे पीड़िता के साथ छेड़छाड़ की गई थी, जो अपने एक दोस्त के साथ नएसाल की पार्टी से घर लौट रही थी।
घटना को अंजाम देने में 6 युवक शामिल
बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर ने मामले में जानकारी दी है कि घटना को अंजाम देने में छह युवक शामिल थे जिनमें एक आइटीआइ का छात्र है। दोषियों को पकड़ने में देर पर लोगों में बढ़ती नाराजगी के बीच बेंगलुरू पुलिस आयुक्त प्रवीण सूद ने यहां संवाददाताओं को बताया कि आरोपी चार या पांच दिनों से पीडि़ता का पीछा कर रहे थे और नया साल मना कर उसके घर लौटने के दौरान उससे छेड़छाड़ की। सूद ने बताया कि दो अन्य लोगों की पहचान भी की गई है और उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
आरोपी सामान पहुंचाने वाले लड़के
पुलिस आयुक्त ने बताया, यह योजना छह लोगों ने बनाई थी। उनमें से एक ने महिला को जबरदस्ती छुआ। अन्य ने इसमें मदद की। उन्होंने गिरफ्तार लोगों की पहचान अयप्पा मुख्य आरोपी और लेनो, सुदेश तथा सोमशेखर के रूप में की है। अयप्पा ने महिला से छेड़छाड़ की थी। सूद ने बताया कि अयप्पा और सुदेश सामान पहुंचाने वाले लड़के हैं, लेनो एक सहायक है और सोमशेखर वाहन चालक है। उनके पास से एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है। उन्होंने अपना अपराध कबूल कर लिया है।
घटना घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद
यह घटना मंगलवार रात को सामने आई, जब इलाके के एक निवासी ने पुलिस को घटना का एक सीसीटीवी फुटेज दिया। यह घटना उनके घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। मुनिकृष्णा ने कहा है कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। कोर्ट से उसे पुलिस हिरासत में देने की मांग की जाएगी, जिसके बाद हमारे शीर्ष अधिकारी उससे पूछताछ करेंगे। साथ ही पीड़िता से आरोपी की पहचान कराई जाएगी। हमारी महिला पुलिस ने पीड़िता से संपर्क किया है।
चेतावनी- भविष्य में भी ऐसी घटनाओं को बख्शा नहीं जाएगा
अपराधियों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 341 (गलत तरीके से रोकने) और 354 ए और 354बी (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। सूद ने चेतावनी दी कि भविष्य में भी ऐसी घटनाओं को बख्शा नहीं जाएगा।
कुछ लोग घटना का तमाशा देख रहे थे
वीडियो फुटेज में पीड़िता अपने किराए के घर की ओर जाती दिखाई दे रही है। उसके बाद स्कूटर पर सवार दो व्यक्ति उसके साथ छेड़छाड़ करते और उसे स्कूटर पर खींचने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो क्लिप में पीड़िता हमलावरों से बचने के बाद सड़क पर गिरी दिखाई दे रही है, जबकि कुछ ही दूरी पर खड़े कुछ लोग इस घटना का तमाशा देखते नजर आ रहे हैं।
लड़की ट्रॉमा में है
गौरतलब है कि तीन दिन पहले एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी जिसमें स्कूटर सवार दो लोग एक महिला का पीछा करते उसे जबर्दस्ती रोककर बदसुलूकी करते और फिर भागते दिखाई दे रहे हैं। वहीं, राहगीर मदद के लिए आने की बजाय मूकदर्शक बने रहे। पुलिस ने 3 जनवरी को केस दर्ज किया था। इस मामले में लड़की की पहचान गुप्त रखी गई है और वह ट्रॉमा में है। पुलिस ने ऑपरेशन डीटेल शेयर करने से मना किया। पुलिस पीड़ित से संपर्क में है और वह 6-7 दिन पहले ही बेंगलुरु आई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top