Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान का मशहूर GEO टीवी हुआ बैन, सवालों के घेरे में आर्मी

मशहूर पाकिस्तानी टेलीविजन समाचार चैनल जियो का प्रसारण रोक दिया गया।

पाकिस्तान का मशहूर GEO टीवी हुआ बैन, सवालों के घेरे में आर्मी
X

मशहूर पाकिस्तानी टेलीविजन समाचार चैनल जियो का प्रसारण रोक दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जियो टीवी पाकिस्तानी आर्मी के नेतृत्व के खिलाफ काम कर रहा ता। ऑफ एयर किए जाने के बाद चैनल ने कहा कि यह मीडिया संगठन को बंद करने की एक कोशिश है।

ये भी पढ़ें- वरिष्ठ भाजपा नेता से बोले पीएम मोदी- आपकी मूंछें पहले की तरह बड़ी-बड़ी हैं..

आंतरिक मंत्री अहसान इकबाल ने कहा है कि वर्तमान सरकार ने चैनल के निलंबन का आदेश नहीं दिया है लेकिन वो यह बताने में नाकाम रहे कि किस कारण से टीवी को पूरे देश में ब्लैक आउट कर दिया गया है।

इस घटना के बाद जियो टीवी की अपने ऑफिशियल ट्वीटिर हैंडल पर लिखा है कि पाकिस्तान के संविधान और कानून पाक के नागरिकों को जानकारी प्राप्त करने का मौलिक अधिकार प्रदान करते हैं। इस मामले पर जियो टीव के ट्विटर हैंडल पर अपील की गई है कि अगर आप टीवी नहीं देख पा रहे या दैनिक जंग आपको नहीं मिल रहा है तो आप शिकायत करें। शिकायत करने के लिए नंबर भी मुहैया कराया गया है।
पाकिस्तान मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने जियो टीवी के निलंबन को संज्ञान में लिया है और साफ किया है कि उसने न ही किसी चैनल के बंद करने का आदेश दिया है और न ही किसी के नंबर में बदलाव किया है। पूर्व में जियो टीवी और इसके मातृ संगठन जंग मीडिया ग्रुप को देश के मजबूत सेना व्यवस्था का करीबी माना जाता था।
विश्लेषकों का कहना है कि जियो टीवी और सेना के बीच जो हालिया रस्साकशी है उसका मुख्य कारण जियो टीवी का नवाज शरीफ के प्रति समर्थन है। पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने पिछले कुछ सालों में न्यायपालिका और सेना दोनों को चुनौती दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story