Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाक ने भेजे पर्चे वाले गुब्बारे, उर्दू में PM मोदी को धमकी भरा खत

गुब्बारे पर लगे पर्चे में लिखा है। मोदी जी! अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं। इस्लाम जिंदाबाद!

पाक ने भेजे पर्चे वाले गुब्बारे, उर्दू में PM मोदी को धमकी भरा खत
गुरदासपुर. भारतीय सेना की ओर से PoK में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है और अपनी खीज मिटाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहा है। अबकी बार पाकिस्तान ने हवा में गुब्बारे छोड़े हैं। पाकिस्तान से लगे पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर में 2 संदिग्ध बैलून मिले हैं। इनके साथ टेप से उर्दू में लिखे हुए पर्चे चिपके हैं, जिन पर कथित तौर पर प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए बदला लेने की बात लिखी है।
गुब्बारे पर एक कागज के टुकड़े पर लिखा-
गुब्बारे पर एक कागज के टुकड़े पर लिखा है। मोदी जी ! अयूबी की तलवारें अभी हमारे पास हैं। इस्लाम जिंदाबाद! ये वही जगह है जहां पिछले साल आतंकी हमला हुआ था। गौरतलब हो कि सलाउद्दीन अयूबी की तलवार को दुनिया की सबसे धारदार तलवार कहा जाता है जो चट्टान को भी काट सकता था।
पर्चे पंजाब के कई जिलों में मिले
ये पर्चे पंजाब के कई जिलों में मिले हैं। फिलहाल पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पठानकोट के एसएसपी राकेश कौशल ने बताया कि गुब्बारे पाकिस्तान की ओर से उड़ाए गए हैं। गुब्बारों में कुछ पठानकोट, दीनानगर, तो कुछ फरीदकोट के करतारपुर तक पहुंचे। इससे पहले कई कबूतर भी मिले थे, जिनपर उर्दू में कोड और नंबर लिखे थे।
गुब्बारे पंजाब के करतारपुर में भी मिले
इस तरह के गुब्बारे पंजाब के करतारपुर में भी मिले हैं, जिनके पर्चों पर उर्दू में लिखा है, 'बदला लेंगे'। वहीं पठानकोट में एक पैम्फलेट मिला है जिस पर उर्दू में लिखा है कि मोदी सरकार भारत जंग नहीं लड़ सकता।
सीमा पार से आए बैलून
माना जा रहा है कि ये सीमा पार से आए हैं। पुलिस ने बताया कि दीनानगर के घेसल गांव में बैलून मिले हैं। पिछले साल दीनानगर में आतंकी हमला भी हुआ था। इससे पहले भी दीनानगर में गुब्बारे मिल चुके हैं। पुलिस ने बताया कि पीले रंग के बैलून पर कागज का एक टुकड़ा चिपका था। इसपर उर्दू में संदेश लिखा हुआ था। प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए बैलून पर उर्दू में लिखा हुआ है।
पुलिस ने जांच शुरू कर दी
दीनानगर के केसाल गांव में चौकीदार चरण सिंह को पाकिस्तानी गुब्बारा मिला, जिसके साथ में उर्दू में लिखा एक पर्चा भी था। इसकी सूचना दीनानगर थाने को दे दी गई। पुलिस ने गुब्बारे और पर्च को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

गुरदासपुर में थाने पर किया था आतंकी हमला
पिछले वर्ष गुरदासपुर जिले के दीनानगर शहर में सेना की वर्दी में भारी हथियारों से लैस तीन आतंकवादियों ने एक थाने पर हमला कर दिया था। हमले में एक पुलिस अधीक्षक समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि दिन भर चले अभियान में सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया था।
साभार- एनबीटी
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top