Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब ''तिरुपति बालाजी'' में कर सकेंगे ''ऑनलाइन दान'', धन ही नहीं शेयर भी लेंगे भगवान

तिरुमला के इस मंदिर का सोमवार को डीमैट अकाउंट ओपन कर दिया गया है।

अब

हैदराबाद. तिरुपति के बालाजी मंदिर में अब शेयर भी दान किए जा सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश के सबसे अमीर मंदिर माने जाने वाले तिरुमला के इस मंदिर का सोमवार को डीमैट अकाउंट ओपन कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें:- सावधान! आपकी जेब में हो सकता है जाली नोट, देश में चल रहे हैं 400 करोड़ के नकली नोट

गौरतलब है यह दुनिया का ऐसा पहला मंदिर होगा जिसे किसी दान के रूप में शेयर भी दिए जा सकेंगे। इस प्रक्रिया की शुरुआत सोमवार से कर दी है।

इसे भी पढ़ें:- पेट्रोल की कीमत से अधिक हुई TAX वसूली, 66.47 रु. प्रति लीटर पर 32.65 रु. का कर

इस सम्बंध में सेंट्रल डिपोजिटरीज सर्विस लिमिटेड के चेयरमैन एन रंगाचारी और सीईओ पीएस रेड्डी ने तिरुपति जाकर तिरुमला तिरुपति देवसंस्थानम यानी टीटीडी के एग्जीक्युटिव अफसर डी. संभाशिव से मुलाकात कर उन्हें डीमेट अकाउंट के पेपर्स सौंपे।

इसे भी पढ़ें:- ब्याज दरों में कटौती, बढ़ सकती है RBI की मुश्किलें

टीटीडी का स्टॉक होल्डिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में अकाउंट नंबर 1601010000384828 है। टीटीडी ने एक बयान में कहा, हम सभी भक्तों को डोनेशन का एक नया तरीका देना चाहते हैं।
हमें उम्मीद है कि इस कदम का अच्छा असर होगा। मंदिर के अधिकारियों के मुताबिक यह कदम मंदिर के श्रद्धालुओं को प्रत्येक ऐसी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उठाया गया है जिससे वह आसानी से दान कर सकें।
मंदिर ट्रस्ट को उम्मीद है कि बड़ी संख्या में देश और विदेशों में रह रहे तिरुपति बालाजी के भक्त इस सुविधा का फायदा उठाते हुए शेयर और सिक्योरिटी को दान करेंगे।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, पूरी जानकारी-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top