Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bal Thackeray Jayanti : बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए मंजूर

शिवसेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे की आज जयंती है। इस मौके पर शिवसेना भव्य कार्यक्रम कर रही है। तो वहीं महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने बाला साहेब का स्मारक बनाने की घोषणा की है। 25 जनवरी को बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म भी रिलीज होगी। जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं।

Bal Thackeray Jayanti : बाल ठाकरे के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए मंजूर

शिवसेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की आज जयंती है। इस मौके पर शिवसेना भव्य कार्यक्रम कर रही है। तो वहीं महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने बाला साहेब का स्मारक बनाने की घोषणा की है। 25 जनवरी को बालासाहेब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म भी रिलीज होगी। जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं।

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने शिवसेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे (Bal Thackeray) के स्मारक के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपए के बजट को मंगलवार को मंजूरी दी। मंत्रिमंडल की बैठक के बाद वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बताया कि भाजपा और उसके सहयोगी दल शिवसेना के बीच मधुर संबंध है और रहेगा।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच समझौता होने की काफी संभावना है क्योंकि भाजपा गठबंधन के पक्ष में है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा,दिवंगत बाला साहेब ठाकरे केवल शिवसेना के नहीं बल्कि इस गठबंधन के नेता थे। बालासाहेब सभी राजनीति दलों के लिए महत्वपूर्ण व्यक्ति रहेंगे।

इसलिए आज मंत्रिमंडल ने उनके स्मारक के लिए 100 करोड़ रुपए को मंजूरी दे दी है,जिससे युवकों को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने बताया कि मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) धन प्रदान करेगा और भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार इसकी उपलब्धता सुनिश्चित करेगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top