Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बालगंगाधर तिलक पुण्यतिथिः PM मोदी ने कहा- सुराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और हम लेकर रहेंगे

बालगंगाधर तिलक के पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि समर्पित की है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लोकमान्य तिलक ने हमें आत्मविश्वास दिया है।

बालगंगाधर तिलक पुण्यतिथिः PM मोदी ने कहा-   सुराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और हम लेकर रहेंगे

बालगंगाधर तिलक के पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रद्धांजलि समर्पित की है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि लोकमान्य तिलक ने हमें आत्मविश्वास दिया है। इन्होंने हमें स्वाभिमान से जीना सिखाया है।प्रधानमंत्री ने लोकमान्य तिलक के प्रसिद्ध नारे 'स्वराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और हम इसे लेकर रहेंगे' के साथ कहा कि हमें सुराज लाना है।

इसे भी पढ़ें- सुभाष चंद्र बोस नहीं ये थे आजादी के पहले महानायक, जिन्होंने सुलगाई थी चिंगारी

आगे उन्होंने कहा कि लोकमान्य तिलक ने देशवासियों में आत्मविश्वास जगाया उन्होंने नारा दिया था – ‘स्वराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और हम इसे लेकर रहेंगे। आज ये कहने का समय है सुराज हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है और हम उसे लेकर रहेंगे, लोकमान्य तिलक जी को श्रद्धापूर्वक नमन।

लोकमान्य तिलक को कांग्रेस ने याद किया और लिखा कि 'स्वराज्य' को अपना 'जन्मसिद्ध अधिकार' घोषित करने वाले एवं सर्वधर्म समभाव वाली राष्ट्रीयता के पुरोधा, समाज सुधारक और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की पुण्यतिथि पर सादर नमन।

इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने लोकमान्य तिलक को याद कर कहा कि स्वतंत्रता सेनानी, समाजसेवक और भारत में स्वराज के लिए संघर्ष की लहर लाने वाले 'लोकमान्य' श्री बालगंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर प्रणाम!

लोकमान्य तिलक को याद करते हुए हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा तिलक हमारे लिए सदैव प्रेरणादायी रहेंगे। इस मौके पर उन्होंने श्रद्धांजिल अर्पित की।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि प्रखर विचारों, लेखन और राष्ट्रभक्ति के दर्शन से देश को स्वराज्य के लिए जागृत करने वाले स्वतंत्रता सेनानी मूर्धन्य विद्वान लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक को पुण्यतिथि पर सादर श्रद्धांजलि। हम आपके सपनों का भारत निर्मित करने के लिए संकल्पित हैं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लिखा कि स्वराज के पुरोधा, महान स्वतंत्रता सेनानी एवं समाज सुधारक लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर उन्हें सादर श्रद्धांजलि। राष्ट्र निर्माण में आपके प्रखर विचार अनंतकाल तक युवाओं के लिए प्रेरणादायी रहेंगे।

लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि पर देश के तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। साथ ही इस मौके पर इनके विचारों को लिखा और सोशल मीडिया पर भी तिलक के विचारों को तेजी से शेयर किया जा रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top