Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या विवाद: मुस्लिम बाबरी मस्जिद को नहीं छोड़ सकते, बोर्ड ने कहा-हक में आएगा फैसला

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि बाबरी मस्जिद इस्लाम का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

अयोध्या विवाद: मुस्लिम बाबरी मस्जिद को नहीं छोड़ सकते, बोर्ड ने कहा-हक में आएगा फैसला

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद और तीन तलाक जैसे मुद्दों पर हैदराबाद में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपनी सालाना बैठक में चर्चा की। बैठक के बाद बोर्ड ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बाबरी मस्जिद इस्लाम का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

मुस्लिम मस्जिद को कभी छोड़ नहीं सकते, न ही मस्जिद के लिए जमीन को बदल सकते हैं और न ही मस्जिद की जमीन किसी को तोहफे में दे सकते हैं। बोर्ड ने कहा, बाबरी मस्जिद एक मस्जिद है और कयामत तक मस्जिद रहेगी। उसे शहीद करने से उसकी पहचान नहीं खो जाती।

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर श्री श्री रवि शंकर के घर बुलाई बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

बोर्ड ने कहा कि बाबरी मस्जिद का दोबारा निर्माण करने के लिए संघर्ष जारी है और सुप्रीम कोर्ट में जो मुकदमा चल रहा है, बोर्ड उसे पूरी ताकत से लड़ेगा। बोर्ड को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट मामले में सच्चाई को समझेगा और बोर्ड और मुस्लिमों को सफलता मिलेगी।

' तीन तलाक बिल महिला विरोधी'

बोर्ड में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन तलाक बिल को लेकर भी विरोध दर्ज कराया गया। बोर्ड ने इसे महिला विरोधी बिल माना है। बोर्ड ने राज्य सभा में बिल रोकने के लिए कोशिश जारी रखने की बात कही है।

इसके लिए विपक्षी पार्टियों से संपर्क बढ़ाने की जरूरत बताई गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुरान में कही गई बातों को बदलने या बदलने के सुझाव को को कबूल नहीं करने की बात कही गई।

इसे भी पढ़ें- अयोध्या विवाद में पैरवी कर रहे मौलाना ने बोर्ड से निकाले जाने के बाद कही ये बड़ी बात

बोर्ड का कहना है कि भारत का संविधान धर्मनिरपेक्ष है और इसलिए मुस्लिमों को हक है कि वे अपने धर्म के मुताबिक अमल करें और इसमें किसी के दखल को कबूल न करें।

मुस्लिमों को शरीयत समझाने के लिए अभियान

बोर्ड ने कहा कि सही तरह से पालन करने के लिए मुस्लिमों को शरीयत के बारे में बताने के लिए बताने की कोशिश करेगा और इसके लिए एक अभियान चलाया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि अगर मुस्लिमों ने एकता नहीं दिखाई और खुद को बिखरने से नहीं रोका तो उनके लिए देश में सम्मान के साथ रहना मुश्किल हो जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top