Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आजमगढ़: फेसबुक पोस्ट से भड़की सांप्रदायिक हिंसा, भीड़ ने पुलिस चौकी और ATM फूंका

यूपी के आजमगढ़ में एक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद जमकर बवाल हुआ।

आजमगढ़: फेसबुक पोस्ट से भड़की सांप्रदायिक हिंसा, भीड़ ने पुलिस चौकी और ATM फूंका
X

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में धर्मगुरु के व्यक्तित्व पर फेसबुक पर टिप्पणी करने के मामले ने शनिवार को तूल पकड़ लिया। आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र में एक युवक ने फेसबुक पर मुस्लिम धर्मगुरु के व्यक्तित्व पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

धार्मिक पोस्ट से गुस्साए लोगों ने एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की और चौकी में आग लगा दी। इतना ही नहीं लोगों ने हिंसक भीड़ ने एक पुलिस जीप और एक एटीएम और कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र: अहमदनगर में बदमाशों ने NCP के दो कार्यकर्ताओं को मारी गोली

भीड़ पर काबू पाने कि लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, और आंसू गैस के गोले दागे। हालात काबू करने के लिए भारी संख्या में इलाके में सुरक्षाबल को तैनात किए गए हैं। खबरों से मुताबिक पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले 15 लोगों को हिरसत में लिया गया है।

फेसबुक पर टिप्पणी के मामले में आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कहा कि सरायमीर थाना क्षेत्र में फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी पर मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- उना दलित हिंसा: गौ रक्षकों द्वारा पिटाई के विरोध में आज 300 दलित अपनाएंगे बौद्ध धर्म

फेसबुक पर धर्मगुरु के व्यक्तित्व पर आपत्तिजनक टिप्पणी गुस्साए लोग थाने पर पथराव करने लगे। इस मामले में पुलिस 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इलाके में सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story