Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अयोध्या में राम मंदिर के लिए लाए जा रहे हैं राजस्थान से कीमती पत्थर, विहिप आक्रामक

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सियासत के साथ पत्थर तराशी का काम शुरू हो गया है।

अयोध्या में राम मंदिर के लिए लाए जा रहे हैं राजस्थान से कीमती पत्थर, विहिप आक्रामक

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए जहां भाजपा के नेता सुब्रमण्यम स्वामी अगली दिवाली तक की डेडलाइन दे रहे हैं, वहीं मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की खेप भी आनी शुरू हो गई है। रविवार रात को भी अयोध्या में दो ट्रकों में भरकर पत्थर लाए गए। इसके साथ ही इनको तराशने का काम भी शुरू हो गया है।

सूत्रों को मुताबिक पत्थरों को राजस्थान से लाया जा रहा है। इससे पहले शनिवार को भी कई ट्रक पत्थर लाए गए थे। इन सभी पत्थरों को अयोध्या के रामसेवकपुरम स्टोर में रखा जा रहा है। यहीं इनकी तराशी का काम भी चल रहा है।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय मीडिया प्रभारी शरद शर्मा के मुताबिक सितंबर से लेकर अक्तूबर तक राजस्थान से 27 ट्रक पत्थर अयोध्या में आ चुके हैं। पत्थरों के लाने का काम आगे भी जारी रहेगा।

बता दें कि सपा सरकार में राम मंदिर निर्माण के लिए पत्थरों की आवक पर काफी हद तक रोक लगी हुई थी, लेकिन भाजपा की योगी सरकार आने की वजह से पत्थरों की खेप लगातार बढ़ गई है।

इसके साथ ही रामघाट स्थित कार्यशाला में आधे दर्जन मजदूर इन पत्थरों को तराशने में लगे हुए हैं। आगामी 25 नवंबर से उडप्पी में धर्मसंसद आयोजित होने जा रही है। उसमें ही मंदिर निर्माण की कार्यशाला में मजदूरों की संख्या बढ़ाने पर फैसला होगा।

Loading...
Share it
Top