Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑडियो टेप से हुआ खुलासा, दाऊद इब्राहिम ने इस संगीतकार से करवाई थी गुलशन कुमार की हत्‍या

विदेश में बैठे भगौड़ों के प्रत्यर्पण के लिए मोदी सरकार की ओर से छेड़ी गई मुहिम का असर दिखने लगा है।

ऑडियो टेप से हुआ खुलासा, दाऊद इब्राहिम ने इस संगीतकार से करवाई थी गुलशन कुमार की हत्‍या

विदेश में बैठे भगौड़ों के प्रत्यर्पण के लिए केंद्र सरकार की ओर से छेड़ी गई मुहिम का असर दिखने लगा है। इस मुहिम से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की भी जमीन हिलती महसूस हो रही है।

इसी वजह से दाऊद ने 1997 में हुई गुलशन कुमार की हत्या में वांछित संगीतकार नदीम सैफी को कानून के घेरे में आने से बचाने के लिए कोशिशें शुरू कर दी हैं।

एक टी.वी. चैनल द्वारा जारी की गई ऑडियो टेप में दाऊद को फोन पर भारत सरकार की मुहिम और नदीम के बारे में चिंता जताते सुना जा सकता है। 90 के दशक में बॉलीवुड की एक हिट संगीतकार जोड़ी के सदस्य रह चुके नदीम सैफी काफी लंबे वक्त से ब्रिटेन में रह रहे हैं।

12 अगस्त, 1997 को जब मुंबई में गुलशन कुमार की हत्या हुई तो इसमें नदीम को सह-संदिग्ध के तौर पर नामजद किया गया। चैनल के पास मौजूद ऑडियो टेप से बॉलीवुड के सबसे सनसनीखेज माने जाने वाले गुलशन कुमार हत्या केस के तह तक पहुंचने में मदद मिल सकती है।

साल 2015 से ही रिकॉर्ड की जाने वाली इस बातचीत के ऑडियो टेप्स में दाऊद को नदीम के लिए फिक्र जताते सुना जा सकता है। इस टेप के अनुसार, फोन पर बातचीत के दौरान दाऊद अपने एक गुर्गे से जिस शख्स के लिए चिंता जताता सुनाई दे रहा है वह कोई और नहीं नदीम सैफी ही है।

इस बातचीत में दाऊद का एक गुर्गा उसे वांछित संगीतकार को लेकर कानूनी घेरे में आने के खतरे के बारे में आगाह करता सुनाई दे रहा है। जिसमें वह बता रहा है कि ब्रिटेन से भारत प्रत्यर्पण संबंधी मोदी सरकार के शुरू किए गए प्रयासों के बाद संगीतकार के लिए क्या मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top