Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बांग्लादेश में लेखक ज़फर इकबाल पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

बांग्लादेश के एक विश्वविद्यालय में कार्यक्रम के दौरान एक प्रोफेसर और धर्मनिरपेक्ष लेखक के गर्दन और सिर पर एक हमलावर ने चाकू से हमला कर दिया।

बांग्लादेश में लेखक ज़फर इकबाल पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

बांग्लादेश के एक विश्वविद्यालय में कार्यक्रम के दौरान एक प्रोफेसर और धर्मनिरपेक्ष लेखक के गर्दन और सिर पर एक हमलावर ने चाकू से हमला कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। बीडी न्यूज 24 की खबर के मुताबिक आतंकवाद और सांप्रदायिकता का विरोध करने वाले मोहम्मद जफर इकबाल के सिर में चोटें आयी हैं।

इस हमले से वहां अफरा तफरी मच गई। उन पर सिल्हट के शाहजलाल यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में एक कार्यक्रम के दौरान हमला हुआ। शाहजलाल यूनिवर्सिटी के सहायक प्रोफेसर मोहम्मद महमूद हसन ने बताया कि हमलावर को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि हमले के पीछ के इरादे का पता तत्काल नहीं चला है। प्रोफेसर इकबाल को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वह बहुत अधिक मात्रा में खून निकलने के बाद भी बोलने में सक्षम थे। ब्रिगेडियर जनरल महबूबुल हक बताया कि सर्जरी के बाद प्रोफेसर जफर इकबाल खतरे से बाहर हैं।

ये भी पढ़ेंः बोको हराम के हमले में संयुक्त राष्ट्र के तीन कर्मियों समेत 11 की मौत

लेकिन सावधानी के तौर पर प्रोफेसर मोहम्मद जफर इकबाल को एयर एम्बुलेंस से सीएमएच ले जाया जा रहा है। जलालाबाद पुलिस स्टेशन के प्रभारी शफीकुल इस्लाम स्वप्न ने बताया कि चीजें काफी तनावपूर्ण हो गयी हैं। छात्र तोड़-फोड़ कर रहे हैं।

पुलिस स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए प्रयास कर रही है। कुछ छात्रों का मानना है कि इस हमले के पीछे आतंकवादियों का हाथ हो सकता है। इकबाल को साल 2015 से ही पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी क्योंकि आतंकवादियों ने उन्हें मारने की धमकी दी थी।

Next Story
Top