Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत के इन 4 जगहों पर ISIS ने बना लिया है अपना बेस

दोनों भाई फेसबुक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आईएसआईएस के आकाओं के संपर्क में थे।

भारत के इन 4 जगहों पर ISIS ने बना लिया है अपना बेस
नई दिल्ली. हाल ही मे घटी कुछ आतंकी घटनाओं ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम कर दी है। रविवार को गुजरात पुलिस ने आईएसआईएस के साथ कथित संबंधों को लेकर राजकोट और भावनगर से दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं।
एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि यह पहली बार है, जब आईएसआईएस से लिंक होने के कारण किसी को गुजरात से गिरफ्तार किया गया है।
जांचकर्ताओं ने बताया है कि पकड़े गए दोनों आरोपी भाई हैं। इनमें एक का नाम वसीम आरिफ रमोदिया और दूसरे काम नाम नईम आरिफ रमोदिया है।
ये दोनों ने कुछ समय पहले आईएसआईएस के वीडियो और उसके संस्थापक अबू बकर-अल बगदादी के भाषणों ऑनलाइन अपलोड किये थे और जिहादी समूह के साथ उनके कथित सम्बन्ध थे।
आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों के मुताबिक दोनों की गतिविधियों पर पिछले एक साल से निगरानी राखी जा रही थी। उनकी कट्टरवादी गतिविधियों की शुरुआत दो साल पहले शुरू हुई थी। जांच में इस बात का भी पता चला है कि दोनों भाई बातचीत के लिए किसी एप्प का इस्तेमाल करते थे।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार, दोनों भाई फेसबुक, ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आईएसआईएस के आकाओं के संपर्क में थे।
वरिष्ठ अधिकारी के. के. पटेल ने कहा कि हमने कंप्यूटर और अन्य दस्तावेजों को जब्त कर लिया है और उनकी जांच की जा रही हैं। उनके घर से बारूद और विस्फोटक बनाने की सामग्री भी जब्त की गई है।
गौरतलब है कि कुछ समय पहले एनआईए ने केरल से कुछ लोगो को आईएसआईएस के साथ संबंधों के आरोप मे गिरफ्तार किया था।
साल 2016 मे राजस्थान से कुछ लोगो को भी आतंकियों को धन मुहैया कराने के जुर्म मे गिरफ्तार किया था। अभी हाल ही मे भोपाल से भी कुछ लोगों को आतंकियों से सम्बन्ध होने के जुर्म मे पकड़ा था।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि अब तक 67 युवकों को आतंकी गतिविधियों मे शामिल रहने के जुर्म मे गिरफ्तार किया गया हैं। हालांकि भावनगर से गिरफ्तार दोनों भाइयों के पिता आरिफ रमोदिया ने कहा कि मुझे नहीं पता की ये आरोप सही है या गलत पर इससे हमारी इज्जत को बहुत धक्का पंहुचा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top