Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश में डर का माहौल, पहली बार जनता की अदालत में पहुंचे जज- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायपुर के जन स्वराज सम्मेलन में केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया।

देश में डर का माहौल, पहली बार जनता की अदालत में पहुंचे जज- राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायपुर के जन स्वराज सम्मेलन में केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया। देश में डर के वातावरण का हवाला देते हुए कहा, अब तक हमने जनता को कोर्ट में जाते देखा था। सत्तर साल में पहली बार देश के चार जज जनता की अदालत में आए और बताया कि हमें डराया जा रहा है। हमें धमकाया जा रहा है, काम नहीं करने दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- BJP को सरकार बनाने के लिए निमंत्रण देने पर राज्यपाल के खिलाफ कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन

उन्होंने कहा, ऐसा तानाशाही वाले देशों में अक्सर होता है। पाकिस्तान जैसे देशों में होता है, लेकिन पहली बार भारत जैसे लोकतांत्रिक देशों में देखा गया। एक तरफ एक हत्या का आरोपी है जो राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष है। दूसरी तरफ प्रेस और न्यायपालिका हैं जो डरे हुए हैं।

राहुल गांधी ने कहा, हमारी भाजपा के सांसदों से बात होती है, तो वे भी डरे हुए नजर आते हैं। वे कहते हैं कि पीएम मोदी के सामने एक शब्द नहीं कह सकते। महाराष्ट्र के सांसद ने किसानों का मुद्दा उठाया, तो उसे आउट कर दिया गया। इस डर का कारण क्या है? वे कौन सी शक्तियां हैं, जो इसका फायदा उठा रही हैं? देश का किसान जब कर्जामाफी की बात करता है, तो जेटली कहते हैं कि यह हमारी पॉलिसी नहीं है।
दूसरी ओर वे 15 सबसे अमीर लोगों का ढाई लाख करोड़ का कर्जा माफ कर देते हैं। हर संस्था को आरएसएस के लोगों से भरा जा रहा है। कांग्रेस ने बहुत सालों तक देश चलाया, लेकिन कभी ऐसा नहीं किया।

एक तरफ गवर्नर दूसरी तरफ विधायक

कर्नाटक में राज्यपाल द्वारा भाजपा को सरकार बनाने का अवसर देने को लेकर भी कांग्रेस अध्यक्ष ने हमला किया। उन्होंने कहा, कर्नाटक में एक तरफ कांग्रेस और जेडीएस के विधायक खड़े हैं और दूसरी तरफ राज्यपाल खड़े हैं। जेडीएस ने दावा किया है कि एक विधायक को 100 करोड़ देने की पेशकश की जा रही है। यही भाजपा का असली चेहरा है।

हमने अधिकार दिए, भाजपा ने छीना

पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, हमने सभी योजनाओं में पंचायतों को अधिकार दिए, लेकिन भाजपा की सरकार ने इसे छीनने की कोशिश की। जमीन के लिए हमने नियम बनाया कि ग्रामसभा की मर्जी के बगैर इसे अधिग्रहित नहीं किया जा सकेगा। मनरेगा से फूड सेफ्टी तक हर काम में पंचायतों को अधिकार देने का काम किया।

शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर फोकस

राहुल गांधी ने कहा, 2019 में हमारी सरकार बनने पर सबसे अधिक तीन चीजों पर हमारा फोकस होगा। हम शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर फोकस करेंगे। सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को निजी स्कूलों से बेहतर बनाने पर पैसे खर्च किए जाएंगे। कृषि में रोजगार की सबसे अधिक संभावनाएं हैं। कोल्ड चेन और फूड प्रोसेसिंग प्लांट के माध्यम से रोजगार सृजित किए जाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top