Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चुनाव में वोटों के लिए एक दूसरे पर तंज कस रहे राहुल-मोदी और शाह

मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं।

चुनाव में वोटों के लिए एक दूसरे पर तंज कस रहे राहुल-मोदी और शाह

मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर भाजपा और कांग्रेस समेत सभी पार्टियां एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर झूठ बोलने के आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि देश में पैसे की कोई कमी नहीं है, लेकिन ऊपर से नीचे तक हर स्तर पर धन की चोरी कर ली जाती है।

विदिशा जिले के गंजबासौदा में अपने पार्टी के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने आए राहुल ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में पैसे की कोई कमी नहीं है। हिंदुस्तान में पैसे की कोई कमी नहीं है, लेकिन आपका पैसा हर रोज हर स्तर पर, ऊपर से लेकर नीचे तक, प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और नौकरशाहों तक आपका पैसा चोरी किया जाता है।

राहुल ने गिनाए घोटाले

सभा के दौरान राहुल ने कहा कि कई घोटाले हुए हैं, जिनमें चिट फंड स्कीम घोटाला, व्यापमं घोटाला, ई-टेंडरिंग घोटाला एवं राफेल घोटाला शामिल हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के दफ्तर में एक बार गया। 5-7 मिनट बैठा। उनसे एक सवाल पूछा। मोदी जी, आपने देश के 15 सबसे अमीर लोगों के 3 लाख 50 हजार करोड़ रूपए माफ किया, तो हिन्दुस्तान के किसानों का पैसा क्यों नहीं माफ करते मैं आपसे सिर्फ न्याय की बात कर रहा हूं। अगर आप उनको माफ कर रहे हो तो फिर इनका (किसानों का) करो।

राफेल सिर्फ झलक, अभी कई मुखौटे हैं

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर शुक्रव्रार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर निशाना साधा और कहा कि 'यह मामला तो झलक भर है। आने वाले समय में कई मुखौटे उतरेंगे।'

गांधी ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट में कहा कि राफेल घोटाला मोदीजी के कारनामों की झलक भर है। सेना को लूटने के लिए उन्होंने चुनिंदा अफसरों, मंत्रियों, उद्योगपतियों का मोगैम्बो जैसा मकड़जाल बनाया है।

उन्होंने दावा किया कि सेना को अंदर से खोखला करने वाले इस मकड़जाल के तार मोदीजी और उनके मित्र उद्योगपतियों से जुड़े हैं। अभी कई मुखौटे उतरेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसमें राफेल मामले को लेकर रक्षा मंत्रालय में हितों के टकराव का दावा किया गया है। इस खबर को लेकर गांधी ने जो आरोप लगाएं है उस पर फिलहाल सरकार या भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

कांग्रेस लटकाने, अटकाने और भटकाने वाली पार्टी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास की नहीं, लटकाने, अटकाने और भटकाने की संस्कृति वाली पार्टी है जिसके लिए भ्रष्टाचार ही राजनीति का आधार है, ऐसे में दोहरे इंजन वाले विकास को बढ़ावा देने के लिए लोगों से भाजपा को जनादेश देने की अपील की।

मिजोरम में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी यह प्रतिबद्धता है कि मिजो समाज को संविधान में जो भी अधिकार मिले हैं उनकी हर कीमत पर रक्षा की जाएगी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मिजोरम से लेकर मध्य प्रदेश तक, छत्तीसगढ़ से लेकर राजस्थान तक कांग्रेस की यही कहानी है। भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरोपों से घिरी अपनी सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस यहां भी इसी फॉर्मूले पर चल रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास की नहीं, लटकाने,अटकाने और भटकाने की संस्कृति वाली पार्टी है जिसके लिए भ्रष्टाचार ही राजनीति का आधार है।

कांग्रेस की फूट डालो और राज करो की नीति

पीएम ने कहा कि देश को कांग्रेस की फूट डालो और राज करो' की नीति समझ में आ चुकी है और इसलिए अब वह कुछ राज्यों तक सिमट कर रह गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा सिर्फ और सिर्फ देश के विकास को ध्येय बनाकर आगे बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के लिए एक्ट ईस्ट और एक्ट फास्ट नीति पर चलते हुए बीते साढ़े 4 वर्ष में उनकी सरकार ने पूर्वोत्तर के हर क्षेत्र को विकास से जोड़ा है।

राहुल बाबा ने कभी दो बैल भी जोते हैं: शाह

बालाघाट। रैलियों के दौर के बीच मध्यप्रदेश के बालाघाट में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रैली कर कांग्रेस को निशाने पर लिया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की कई उपलब्धियां गिनाईं। अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को मोदी सरकार के साढ़े चार साल के काम का हिसाब मांगने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी साढ़े चार पीढ़ी ने देश पर राज किया।

-मध्यप्रदेश की जनता को तय करना है कि यहां किसकी सरकार बनानी है। आपने बंटाधार कांग्रेस की सरकार भी देखी है, शिवराज सरकार ने हर घर में बिजली देने का काम किया है।

राहुल बाबा किसान-किसान करते हैं। क्या राहुल बाबा ने कभी दो बैल भी जोते हैं? आपके समय में किसानों को यूरिया के लिए भी लाठी खानी पढ़ती थी। आपके शासन में पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया घुसपैठ करते थे।

इन्होंने उरी में हमला किया, 12 जवानों को शहीद किया, पूरा देश गुस्से में था। सर्जिकल स्ट्राइक से जवानों ने शहादत का बदला लिया, सर्जिकल स्ट्राइक समाप्त हुई, बिना कोई नुकसान उठाए हमारे जवान वापस आ गए।

Next Story
hari bhoomi
Share it
Top