Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Assembly Election Results 2018 : भाजपा की हार के बाद पीएम मोदी ने बुलाई समीक्षा बैठक

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद आए परिणामों में भारतीय जनता पार्टी तकरीबन तीनों राज्यों में सत्ता गंवा चुकी है। इससे भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की मुश्किल को बढ़ा दिया है।

Assembly Election Results 2018 : भाजपा की हार के बाद पीएम मोदी ने बुलाई समीक्षा बैठक

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद आए परिणामों में भारतीय जनता पार्टी तकरीबन तीनों राज्यों में सत्ता गंवा चुकी है। इससे भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की मुश्किल को बढ़ा दिया है।

खासकर पीएम मोदी को इन परिणामों से गहरा झटका लगा है। भाजपा शासित तीनों राज्यों में सत्ता से बाहर होते दिखते ही प्रधानमंत्री की कार्यशैली और उनकी नीतियों को ही जिम्मेदार माना जा रहा है।

इसी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन चुनाव परिणाम की समीक्षा के लिए अहम बैठक बुलाई है। पीएम मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक को बुलाया।

माना जा रहा है कि इसमे चुनाव के नतीजों पर चर्चा की गई है। सूत्रों की मानें तो इस बैठक में चुनाव परिणाम पर चर्चा हुई। इसके अलावा संसद के सत्र को लेकर भी रणनीति बनाई गई है।

लिहाजा, पार्टी क्या रणनीति अपनाएगी और किस तरह से परिणामों पर प्रतिक्रिया जाहिर करेगी, इस पर विचार किए जाने की संभावना है। कहा जा रहा है कि भाजपा की हार से पार्टी के नेता निराश हैं। हालांकि, उन्हें पहले ही आशंका थी कि परिणाम सकारात्मक नहीं आने वाले।

राहुल जीत गए, दिल्ली में कांग्रेस में जश्न

लोकसभा चुनाव से पहले का 2019 के सत्ता का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के रुझानों के बाद देश के प्रत्येक कांग्रेस दफ्तर में जश्न का माहौल है।

राहुल के नेतृत्व में पार्टी ने पहली बार बड़ी सफलता हासिल की है। जाहिर है राहुल को जीत की बधाई देने वालों की भीड़ जुट रही है। कांग्रेस के दिल्ली दफ्तर में समर्थक पटाखे फोड़कर जश्न मना रहे हैं।

विधानसभा चुनाव के नतीजों से कांग्रेस के कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं। दिल्ली में भी बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता जमा हुए हैं और जश्न मना रहे हैं।

वहीं राजस्थान में सचिन पायल के घर के बाहर कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े बजाकर जश्न मनाना शुरू कर दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शानदार जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने राज्य की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। यहां बड़ी संख्या में समर्थक जश्न मनाते नजर आए।

मायावती ने अपने जीते प्रत्याशियों को बुलाया

मध्य प्रदेश में आए त्रिशंकु विधानसभा के नतीजों के बाद मायावती काफी असमंजस में हैं। हालांकि बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मध्य प्रदेश में एक बार फिर किंगमेकर की भूमिका में उभरी हैं।

उनके सामने दोनों पार्टियों को समर्थन देने का विकल्प भी खुला है। लेकिन विधायकों की खरीद फरोख्त के डर से मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में विजयी हुए बहुजन समाजवादी पार्टी के जीते प्रत्याशियों को मायावती ने दिल्ली बुला लिया है।

इस कदम के पीछे माना जा रहा है कि मायावती ने बीजेपी को समर्थन नहीं देने का मन बनाया है। सूत्रों के अनुसार एमपी में शिवराज सिंह चौहान ने खुद बीएसपी से समर्थन के लिए संपर्क साधा है। खबरों के अनुसार कांग्रेस ने बीएसपी को अपने खेमे में मिलाने के लिए अपने दूत भेजे हैं। दोनों ही दल बीएसपी को अपने पाले में करने जुटे हुए हैं।

Next Story
Share it
Top