Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधानसभा चुनाव 2018 / राजस्थान में 72.7% और तेलंगाना में 67 फीसदी हुआ मतदान

राजस्थान और तेलंगाना में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव 2018 के लिए शाम करीब 5 बजे मतदान समाप्त हो गया। राजस्थान विधानसभा चुनाव में 72.7 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि तेलंगाना में मतदान का प्रतिशत 67 रहा।

विधानसभा चुनाव 2018 / राजस्थान में 72.7% और तेलंगाना में 67 फीसदी हुआ मतदान
X

राजस्थान और तेलंगाना में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव 2018 के लिए शाम करीब 5 बजे मतदान समाप्त हो गया। राजस्थान विधानसभा चुनाव में 72.7 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि तेलंगाना में मतदान का प्रतिशत 67 रहा। दोनों राज्यों में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ। चुनाव आयोग ने शाम पांच बजे तक हुए मतदान के आधार पर मतदान संबंधी अंतरित आंकड़े जारी किए।

राजस्थान की 200 में 199 सीटों पर शाम 5 बजे तक 72 फीसदी मतदान हुआ था। अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह का निधन होने की वजह से चुनाव टाल दिया गया है।

इसे भी पढ़ें- Exit Poll 2018 / वसुंधरा की कुंडली में है 'खंडित राजयोग', क्या राजे का फिर हो पाएगा 'राजतिलक' जानें यहां

तेलंगाना की 119 सीटों पर 67 फीसदी मतदान हुआ। चुनाव आयोग के मुताबिक, दोनों राज्यों में वोटिंग के यह आंकड़े अंतिम नहीं हैं। इसमें वृद्वि हो सकती है। राजस्थान में 2013 के विधानसभा चुनाव में 74.3 फीसदी वोटिंग हुई थी। वहीं, तेलंगाना में पिछले चुनावों में 69.5 फीसदी मतदान हुआ था।

30 मिनट रुका मतदान

सीकर के फतेहपुर में दो गुटों में वोट डालने के दौरान झड़प हो गई। इस दौरान उपद्रवियों ने दो बाइक में आग लगा दी और निर्वाचन विभाग की एक बस में तोड़फोड़ की। इससे करीब 30 मिनट मतदान रुका रहा। वहीं, मारवाड़ के पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लाठी गांव में दो गुट आपस में भिड़ गए। इसमें करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। जबकि, दो वाहनों को आग लगा दी गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story