Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपचुनाव नतीजेः विधानसभा नतीजों में बीजेपी को मिली करारी हार, जाने 10 सीटों पर कौन जीता और किसे मिली हार

देश की दस विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को केवल एक ही सीट पर जीत हासिल हुई है। वहीं कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए बीजेपी के लिए आगमी लोकसभा चुनावों बीजेपी के लिए मुश्किलें बड़ा दी है।

उपचुनाव नतीजेः विधानसभा नतीजों में बीजेपी को मिली करारी हार, जाने 10 सीटों पर कौन जीता और किसे मिली हार
X

देश में दस विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को केवल एक ही सीट पर जीत हासिल हुई है। वहीं कांग्रेस ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए बीजेपी के लिए आगमी लोकसभा चुनावों बीजेपी के लिए मुश्किलें बड़ा दी है। यहां देखे देश की 10 विधानसभा उपचुनाव से जुड़े नतीजों के बारे में।

जाने हर विधानसभा का हाल

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के नूरपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के नेता नईम-उल-हसन ने 6211 वोटों से जीत हासिल की है।

बिहार

बिहार की जोकीहाट विदानसभा सीट पर आरजेडी प्रत्याशी ने 41224 वोटों से जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहे और उन्हें केवल 40016 वोट ही मिले। वहीं तीसरे नंबर पर राजद उम्मीदवार शाहनवाज आलम ने 81240 वोट हासिल किए।

उत्तराखंड

उत्तराखंड के चमोली जिले के थराली विधानसभा सीट पर बीजेपी की मुन्नी देवी ने कांग्रेस को 1872 वोटों से मात देकर के जीत हासिल की।

मेघायल

पूर्वोत्तर में मेघायल की अपाती विधानसभा सीट पर कांग्रेस नेता पीए संगमा के बेटी मियानी डी शिरा ने 3191 वोटों से जीत हासिल की है।

केरल

केरल के चेंगन्नुर सीट पर सीपीएम उम्मीदवार एस चेरियां ने 20956 वोटों से जीत हासिल की।

झारखंड

झारखंड की दोनो विधानसभा सीटों पर जेएमएम ने जीत हासिल की है। आपको बता दे सिल्ली विधानसभा से जेएमएम उम्मीदवार सीमा महतो ने जीत दर्ज की है। वहीं दूसरी तरफ गोमिया सीट पर जेएमएम उम्मीदवार बबीता देवी ने 2000 मतों से जीत हासिल की।

पंजाब

पंजाब की शाहकोट सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी 38802 वोटों से विजयी रहे हैं।

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल की महेश्तला सीट पर टीएमसी उम्मीदवार दुलाल दास ने 62000 से भी अधिक वोटों से जीत हासिल की है। आपको बता दे कि यह सीट पहले से ही टीएमसी के पास थी।

कर्नाटक

कर्नाटक की राजराजेश्वरी नगर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार मुनिरत्ना ने 25,492 वोटों से उपचुनाव में जीत हासिल की।

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र की पलूस-कडेगाव विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के विश्वजीत कदम निर्विरोध जीत हासिल की। दरअसल यह सीट विश्वजीत के पिता पतंगराव कदम के निधन के बाद खाली हुई थी। बीजेपी ने संग्राम सिंह देशमुख को कांग्रेस प्रत्याशी के विरोध में उतारा था लेकिन आखिरी वक्त में बीजेपी उम्मीदवार द्वारा अपना नामांकन वापस ले लिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story