Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उग्रवादी हमले में असम राइफल्स के 2 जवान शहीद, 8 घायल

उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए और सुरक्षाबल भेजे गए हैं।

उग्रवादी हमले में असम राइफल्स के 2 जवान शहीद, 8 घायल
ईटानगर. अरुणाचल प्रदेश में भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक लोगडिंग जिले के वक्का में शनिवार को असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर किए गए हमले में दो जवान शहीद हुए हैं। जबकि 9 अन्य जवान घायल हो गए। माना जा रहा है कि हमले को प्रतिबंधित नेशनलिस्ट सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड-खपलांग (एनएससीएन-के) ने अंजाम दिया है।
भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) समेत दो जवान शहीद हो गए और आठ अन्य घायल हो गए। इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।
डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल चरनतजीत कंवर ने बताया कि आतंकियों ने 16 असम राइफल्‍स के दस्‍ते पर दोपहर पौने दो बजे के करीब हमला किया। हालांकि उन्‍होंने शहीद का नाम नहीं बताया। साथ ही हमले के पीछे किस ग्रुप का नाम है यह भी नहीं बताया। अपुष्‍ट खबरों के अनुसार हमले के पीछे एनएससीएन(के) और उल्‍फा का हाथ है।
आसपास के क्षेत्रों में उग्रवादियों की धरपकड़ के लिए और सुरक्षाबल भेजे गए हैं। प्रवक्ता ने बताया, 'हमारा मानना है कि यह एनएससीएन-के के वार्ता विरोधी गुट की करतूत है। तीरप जिले में उसका कुछ प्रभाव है।'
बता दें कि 19 नवंबर को एनएससीएन-के और यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) के संयुक्त दल ने असम के तिनसुखिया जिले में सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला किया था। जिसमें तीन जवान शहीद हो गए थे जबकि चार अन्य घायल हुए थे। इस हमले के बाद 26 नवंबर को यूनाइटेड नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ वेस्टर्न साउथ ईस्ट एशिया (यूएनएलएफडब्लू) ने मणिपुर के चंदेल जिले में 21 पैरा कमांडो की एक टुकड़ी पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में भी पांच जवान घायल हो गए थे। यूएनएलएफडब्लू पूर्वोत्तर के सभी उग्रवादी संगठनों का एक साझा मंच है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top