Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम-नगालैंड सीमा पर गोलीबारी में 11 लोगों की मौत, पुलिस ने लगाया कर्फ्यू

असम के अशांत उरीयामघाट से आज नौ और शव बरामद हुए जबकि रात का कर्फ्यू जारी है।

असम-नगालैंड सीमा पर गोलीबारी में 11 लोगों की मौत, पुलिस ने लगाया कर्फ्यू
गोलाघाट. असम-नगालैंड की सीमा पर नगालैंड की तरफ से कथित बदमाशों द्वारा की गई गोलीबारी और आगजनी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। असम के अशांत उरीयामघाट से शुक्रवार को नौ और शव बरामद हुए जबकि रात का कर्फ्यू जारी है। असम के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए. पी. राउत ने कहा कि मारे गए सभी लोग गोलाघाट जिले के उरीयामघाट में मंगलवार को हुई पहली हिंसा के शिकार लोग हैं।
राउत ने कहा कि नौ में से दो शव सुखांजन और चैनपुर गांवों से बरामद हुए और उनकी पहचान जोका तिर्की और जितेन खालको के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा कि एक अन्य शव की पहचान हुई जो निशा एक्का की है और छह अन्य शवों की पहचान नहीं हुई है जिन्हें असम-नगालैंड सीमा के ‘बी’ सेक्टर से बरामद किया गया है। दो अन्य शव फसाई करमाकर और अफ्रीका टोप्पो के बरामद हुए। एडीजीपी ने कहा कि इस बीच उरीयामघाट में रात का कर्फ्यू शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक जारी है।
उन्होंने कहा कि बदमाशों ने 1000 से ज्यादा लोगों के करीब 200 घर जला दिए। उन्होंने कहा कि 10 हजार से ज्यादा लोगों ने अपना घर छोड़ दिया और इलाके के 10 राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं। असम-नगालैंड की सीमा के बी सेक्टर में चेतियागांव, रोमनबस्ती, चैनपुर, रतनपुर, कामफुर और सुखांजन सहित सात गांव हिंसा से प्रभावित हुए हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अतिरिक्त अर्धसैनिक बलों को प्रभावित स्थानों की तरफ रवाना किया गया क्योंकि सीआरपीएफ जैसा केंद्रीय सुरक्षा बल ही अंतरराज्यीय सीमा के पास तैनात किया जा सकता है। हालांकि किसी भी घटनाक्रम को देखते हुए राज्य पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। एडीजीपी ने कहा कि प्रशासन ने केंद्रीय नियंत्रण कक्ष खोला है जिसमें असम पुलिस, नगालैंड पुलिस और सीआरपीएफ के कर्मी शामिल हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्या है पूरा मामला -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top