Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम मॉब लिंचिंग केस: 48 आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों का आरोप पत्र दायर

असम के कार्बी आंगलोंग जिले में इस साल जून में भीड़ द्वारा दो लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में असम पुलिस ने शनिवार को 48 आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है।

असम मॉब लिंचिंग केस: 48 आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों का आरोप पत्र दायर

राज्य के कार्बी आंगलोंग जिले में इस साल जून में भीड़ द्वारा दो लोगों की सनसनीखेज हत्या के मामले में असम पुलिस ने शनिवार को 48 आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों का आरोप पत्र दायर किया है।

असम के पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘यह असम पुलिस के लिये एक बड़ी उपलब्धि है कि हम 90 दिनों के अंदर मामले में आरोप-पत्र दायर कर सके।

इसे भी पढ़ें- जमीन घोटाला केस में रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व CM हुड्डा के खिलाफ FIR दर्ज

यह आठ जून को कार्बी आंगलोंग के डोकमोका में दो लोगों की पीट पीट कर हत्या के मामले में आरोपी 48 व्यक्तियों के खिलाफ दायर की गई है।' दो दोस्त नीलोत्पल दास और अभिजीत नाथ आठ जून को डोकमोका पुलिस थाना क्षेत्र के पिकनिक स्थल कंगथिलांगसो झरने पर गए थे।

इसे भी पढ़ें- जस्टिस रंजन गोगोई होंगे अगले मुख्य न्यायाधीश, CJI दीपक मिश्रा ने भेजी सिफारिश

उनके वापस लौटने के दौरान पंजूरी काछरी में उग्र ग्रामीणों की भीड़ ने उनकी गाड़ी रोक ली और घंटों बच्चा चोर होने के शक में उनकी पिटाई करती रही। बाद में उनकी मौत हो गई। आरोपियों के खिलाफ 844 पन्नों वाला आरोप-पत्र दीफू के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया।

सैकिया ने कहा, ‘‘जब भीड़ हत्या के खिलाफ सब जगह एक अभियान चल रहा है। यह पूरे देश के लिये एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है। हम सभी के अपराध का विवरण दे सकते हैं और सभी आरोपी गिरफ्तार हो गए हैं। आरोप पत्र में 71 गवाहों का भी जिक्र है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top