Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम: कार्बी आंगलोंग में 6 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

असम में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में 6 केपीएलटी के उग्रवादियों को सेना ने मार गिराया है।

असम: कार्बी आंगलोंग में 6 आतंकी ढेर, एक जवान घायल
X
दिफू: असम के कार्बी आंगलोंग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में शुरुआती घंटों में उसके दो शीर्ष नेताओं सहित कम से कम छह कार्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर्स (केपीएलटी) के उग्रवादियों को सेना ने मार गिराया है। इस बीच सेना का एक जवान घायल हो गया।
पुलिस अधीक्षक देबोजीत देउरी ने बताया, 'विशेष जानकारी पर, संयुक्त पुलिस और सेना की टीम बोकाजन पुलिस थाने के तहत बानीपत्थर क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया। लगभग रात 1 बजे आतंकवादियों ने जंगल के अंदर सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी कर दी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सेना ने 6 केपीएलटी को मुठभेड़ में मार गिराया, जबकि सेना का एक आदमी घायल हो गया।
इसेक साथ ही पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पहचान की प्रक्रिया जारी है। भूमिगत संगठन के दो शीर्ष नेता सेना के साथ मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं। घायल सैनिक को अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने कहा, एक एसएलआर राइफल, एक इंसास राइफल, तीन पिस्तौल और दो ग्रेनेड मारे गए उग्रवादियों से बरामद किए गए हैं।
केएलएनएफ संघर्ष विराम की घोषणा के बाद एक अलग गुट द्वारा कार्बी नेशनल लिबरेशन फ्रंट का वर्ष 2010-11 में केपीएलटी नाम से गठन हुआ था। केपीएलटी बोकाजन के दूरदराज के क्षेत्रों में सक्रिय है।
पिछले महीने, एक और कार्बी आतंकवादी को एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने मार गिराया था। इस मामले में गोला बारूद के साथ एक 9 एमएम पिस्तौल, एक हथगोला और अन्य युद्ध करने के लिए उपकरणों को साइट से बरामद किए गए थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story