Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

असम के राज्यपाल का विवादित बयान" चीन से डरता है भारत"

चीन ने भारतीय सीमा के नजदीक तिब्बत के हिमालयी क्षेत्र में 35 टन वाले हल्के युद्धक टैंक का परीक्षण किया है।

असम के राज्यपाल का विवादित बयान चीन से डरता है भारत
X

सिक्किम की सीमा पर बीते दिनों चीनी सैनिकों की कार्रवाई से भारत और चीन के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है।

भारतीय जवान चीनी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब भी दे रहे हैं। इसी बीच, असम के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने ऐसा बयान दिया है जिसे लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया।

शुक्रवार को नॉर्थ-ईस्ट के शीर्ष पुलिस अधिकारियों की 24वीं कांफ्रेंस में पहुंचे राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने कहा है कि भारत चीन के साथ लड़ाई नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा 'चीन हमसे दो साल पहले या बाद में स्वतंत्र हुआ था लेकिन, आज हालात ये है कि हम चीन से डरते हैं।' राज्यपाल ने कहा कि चीन आज ताकत में हमसे बहुत आगे है इसीलिए हम उनके साथ लड़ाई नहीं करना चाहते। भ्रष्टाचार ने देश को बर्बाद कर दिया है।

चीन ने भारतीय सीमा के नजदीक टैंक का परीक्षण किया

चीन ने भारतीय सीमा के नजदीक तिब्बत के हिमालयी क्षेत्र में 35 टन वाले हल्के युद्धक टैंक का परीक्षण किया है।

चीनी सेना के प्रवक्ता कर्नल कु कियान ने यह जानकारी दी। यह पूछे जाने पर कि क्या यह परीक्षण भारत के खिलाफ है, चीनी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि यह किसी देश के खिलाफ नहीं है।

इसका मकसद केवल टैंक के मानकों का परीक्षण करना था। अमेरिकी मीडिया के मुताबिक, चीनी सेना ने बड़ी संख्या नए टैंक सिनकिंगटैन को तिब्बत में तैनात किया है।

यह टैंक भारत द्वारा तैनात रूस निर्मित टी-90एस टैंक से तकनीक और मारक क्षमता में काफी उन्नत है। इसमें 105 एमएम टैंक गन, 35 एमएम ग्रेनेड लांचर और 12.7 एमएम मशीन गन शामिल हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story