Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम: तिनसुकिया में उल्फा आतंकियों के साथ मुठभेड़, 3 जवान शहीद, 4 घायल

असम के लखीमपुर लोकसभा संसदीय सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

असम: तिनसुकिया में उल्फा आतंकियों के साथ मुठभेड़, 3 जवान शहीद, 4 घायल
तिनसुकिया. असम के तिनसुकिया जिले के पेंगरी में सेना और उल्फा के संदिग्ध आतंकियों के बीच हो रहे मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए जबकि चार जवान घायल हुए हैं। फिलहाल मुठभेड़ अभी भी जारी है। घायल जवानों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उग्रवादी आतंकियों और सेना के बीच अभी सुबह मुठभेड़ शुरू हुई थी। इलाके के डीजीपी मुकेश सहाय ने खुद इस बात की जानकारी दी है। फिलहाल आतंकी के मारे जाने की पुष्टि नहीं की गई है। संदिग्ध आतंकी उल्फा के बताए जा रहे हैं।
आपको बता दें कि आज असम के लखीमपुर लोकसभा संसदीय सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। यह सीट बीजेपी नेता सर्वानंद सोनेवाल के असम के मुख्यमंत्री बनने के बाद खाली हुई थी। इसके अलावा असम के बैठालांसो विधानसभा क्षेत्र में भी उपचुनाव हो रहा है।

सेना सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई है। वहीं असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हमले में जवानों की शहादत पर दुख जताया है और कहा कि उन्होंने इस हमले को लेकर असम के मुख्यमंत्री से बात की है। राजनाथ ने बताया कि गृह मंत्रालय स्थिति पर नजर रखे हुए है।

रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल सुनीत न्यूटन ने कहा कि घटना सुबह करीब 5.30 बजे पेनगेरी इलाके की है। न्यूटन ने कहा, 'उग्रवादियों ने सड़क पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) रखा था। आईईडी विस्फोट के बाद काफिला रुक गया। उसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।'

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हालांकि जवाबी कार्रवाई की, लेकिन हमले में चार जवान घायल भी हो गए हैं। घायल जवानों को पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। लोगों ने बताया कि आतंकवादियों ने सड़क के दोनों ओर से सैन्य वाहन पर गोलीबारी की। सड़क के दोनों तरफ जंगल है। बता दें कि यूनाइटेड लिब्रेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा) को सरकार साल 1990 में ही प्रतिबंधित कर चुकी है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top