Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असमः सीएम तरूण गोगोई के काफिले पर प्रदर्शनकारियों ने बोला हमला, सीआरपीएफ जवानों ने बचाई जान

प्रदर्शनकारियों ने गोगोई को अपशब्द कहे और उनके वाहन पर पथराव किया।

असमः सीएम तरूण गोगोई के काफिले पर प्रदर्शनकारियों ने बोला हमला, सीआरपीएफ जवानों ने बचाई जान
गुवाहाटी. असम के मुख्यमंत्री तरूण गोगोई के काफिले पर सोमवार को उस समय प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया जब वह असम-नागालैंड सीमा पर हिंसा प्रभावित बी-सेक्टर में हालात का जायजा लेने जा रहे थे। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गोगोई गोलाघाट जिले के सरूपाथर में डान बास्को स्कूल में लगे एक राहत शिविर में पहुंचे ही थे कि सीमा पर उपद्रवियों की गतिविधियों को रोकने में विफल रहने को लेकर राज्य सरकार के विरूद्ध प्रदर्शन कर रहे लोग उग्र हो गए और मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला कर दिया।
उन्होंने गोगोई को अपशब्द भी कहे और उनके वाहन पर पथराव शुरू कर दिया जिससे एक वाहन का शीशा टूट गया। स्थिति बिगड़ती देखकर पुलिस और केंद्रीय रिर्जव पुलिस बल के जवानों ने प्रर्दशनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और हवा में गोलियां भी दागी।
गोगोई को शहर के कुशल भवन में भी प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। कृषक मुक्ति संग्राम समिति के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका और उनके काफिले का मार्ग रोकने का भी प्रयास किया। पुलिस को यहां भी प्रदर्शनकारियों को मार्ग से हटाने के लिए पानी की बौछारें डालनी पडीं और हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।
इस बीच बी-सेक्टर से एक और व्यक्ति का शव मिलने के बाद नागा उपद्रवियों के हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढकर 14 हो गई है। सीमा पर फिलहाल किसी अन्य संघर्ष की जानकारी नहीं है और स्थिति शांतिपूर्ण है। राहत शिविरों में रह रहे लोग अगले एक-दो दिन में अपने घरों में लौट जाएंगे।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, क्या है पूरा मामला -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top