Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

असम: मूसलाधार बारिश और बाढ़ से 12 की मौत, बि‍गड़ सकते हैं हालात

कई इलाकों में भूस्‍खलन से हालात गंभीर बने हुए हैं।

असम: मूसलाधार बारिश और बाढ़ से 12 की मौत, बि‍गड़ सकते हैं हालात
गुवाहाटी. भारत के असम राज्य में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से पिछले दो दिनों में कम से कम 12 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्‍य में अभी भी लगातार बारि‍श हो रही है। मौसम वि‍भाग ने सभी लोगों को सुरक्षि‍त इलाकों में जाने को कहा है। वहीं प्रभावित इलाकों में राहत कार्य जारी है। एक तरफ असम में बारि‍श से हालात बेकाबू हो रहे हैं वहीं दूसरी तरफ देश के अन्‍य इलाकों में सूखे के आसार बन रहे हैं।
पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को एक मकान ढहने से एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दूसरी घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु दलदल में धंसने के कारण हुई। पांच अन्य लोगों की मौत बिजली का करंट लगने के कारण हुई है। बिहार निवासी मुश्ताक खान की मौत नारेंगी रोड इलाके में बिजली का करंट लगने से हो गई। राजधानी के भेटापत्रा इलाके में नाले से एक युवक का शव बरामद हुआ है। युवक की पहचान नहीं हो सकी है। उन्होंने कहा कि अनिल नगर इलाके में भारालू नदी में गिरे 18 साल के बिबेक का शव आज मिल गया है।

बिजली का करंट लगने और भूस्खलन में कम से कम 12 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि शनि‍वार रात से कुछ इलाकों में बारिश नहीं हुई, खारघुली इलाके में भूस्खलन हुआ और सड़क का एक हिस्सा नीचे कई घरों पर गिरा। भूस्खलन में कोई हताहत नहीं हुआ बारिश के कारण ब्रह्मपुत्र नदी के जल स्तर में भारी बढ़ोतरी हुई है। भारी बारिश और बाढ़ के चलते गुवाहाटी के मुख्य हिस्सों में कमर तक पानी भर गया है। अधिकारी प्रभावित इलाकों में खाने का सामान और पीने का पानी पहुंचा रहे हैं।
नीचे की स्‍लाइड्स में पढ़ि‍ए, असम में नाराजगी- देश में सूखे जैसे हालात-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Share it
Top