Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत के ही नहीं अफगान हमलों के दोषी भी खुलेआम घूम रहे हैं पाक में

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से फोन पर बातकर आरोप लगाया।

भारत के ही नहीं अफगान हमलों के दोषी भी खुलेआम घूम रहे हैं पाक में
काबुल. भारत के साथ आतंकवाद का खुलकर समर्थन करने वाले देश अफगानिस्तान ने पाकिस्तान पर बड़ा आरोप लगाया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से फोन पर बातकर कहा कि कि अफगान में बम ब्लास्ट करने वाले आरोपी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं।
बीते रविवार को अफगानिस्तान के राष्ट्रपतिन गनी ने बाजवा से टेलिफोन पर बात की थी। अफगान सरकार ने प्रेस रिलीज कर कहा कि अफगानिस्तान में हुए धमाकों में शामिल लोग पाकिस्तान के हैं, लेकिन फिर भी नवाज शरीफ सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मालूम हो कि पिछले हफ्ते अफगानिस्तान में हुए एक आतंकी हमले में 60 लोगों की मौत हो गई थी।
गनी ने बाजवा से कहा कि अफगान सरकार आतंकी हमलों का बदला लेने के प्रतिबद्ध है। साथ ही, पूरे अफगानिस्तान में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इस बातचीत के दौरान बाजवा ने अफगानिस्तान में हुए हालिया हमलों की निंदा की थी। तो वही दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना के मुताबिक, बाजवा ने सीमा पार से हो रही घुसपैठ रोकने, सीमा का बेहतर प्रबंधन करने और खुफिया जानकारियों को साझा करने में सहयोग कायम करने का प्रस्ताव भी राष्ट्रपति गनी के सामने रखा।
बता दें कि बीते 10 जनवरी को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में संसद सहित देश के तीन शहरों में हुए हमलों में करीब 50 लोग मारे गए थे। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राजदूत की अफगानिस्तान यात्रा के दौरान दक्षिण कंधार में गवर्नर के घर के भीतर सोफे में लगा बम फटने से कम से कम 9 लोग मारे गए हैं। हालांकि राजदूत कोई ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। जिसके बाद पाकिस्तान ने इस हमले की निंदा की दी।

साभार- इंडिया डॉट कॉम

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top