Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संसद में भिड़े मंत्री, गृहमंत्री ने किया बीच-बचाव

मंत्री ने अपनी बात दोहराई कि कोई भी सांसद हो, विमान में सभी यात्री होते हैं और विमान की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता।

संसद में भिड़े मंत्री, गृहमंत्री ने किया बीच-बचाव
X

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर एयर लाइंस की पाबंदी के मुद्दे पर आज संसद में एनडीए सरकार के दो मंत्री आपस में भीड़ गए। एयर इंडिया के कर्मचारी के साथ मारपीट मामले में सांसद गायकवाड़ ने अपना पक्ष सदन में रखा।

जिसके बाद विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू गायकवाड़ के बयान पर उत्तेजित हो गए और मंत्री को उनके स्थान पर घेर लिया, जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को बीच-बचाव करना पड़ा।

एयर इंडिया के अधिकारी के साथ पिछले महीने कथित मारपीट की घटना के बाद पहली बार सदन में आए शिवसेना सांसद गायकवाड़ ने शून्यकाल में खुद पर सभी एयर लाइंस की पाबंदी के मुद्दे को उठाते हुए इसे हटाने की और खुद पर दर्ज मामलों को वापस लिए जाने की मांग की।

शिवसेना सदस्य और केंद्रीय मंत्री गीते ने भी उनकी ओर से पाबंदी हटाए जाने की मांग की। जिसके बाद नागर विमानन मंत्री गजपति राजू ने अपनी बात दोहराई कि कोई भी सांसद हो, विमान में सभी यात्री होते हैं और विमान की सुरक्षा से समझौता नहीं किया जा सकता।

राजू के इस बयान के बाद शिवसेना के सांसद अंसतोष जताते हुए आसन की ओर आ गए। हंगामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही दोपहर करीब 12:25 पर 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

इसके फौरन बाद गीते अपने पास की सीट पर बैठे राजू के पास जाकर उत्तेजित अंदाज में कुछ कहते देखे गए। वह काफी देर तक राजू पर बरसते रहे और राजू चुपचाप सब सुनते रहे। उधर शिवसेना सांसदों ने भी राजू को घेर लिया।

स्थिति ऐसी आ गई कि स्वयं गृहमंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार, वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी और संसदीय कार्य राज्य मंत्री एस एस अहलूवालिया ने गीते के पास आकर उन्हें मनाने का प्रयास किया।

बाद में राजनाथ सिंह स्वयं गीते को अपने साथ ले गए और उधर अहलूवालिया राजू को सदन से बाहर ले गए। कार्यवाही स्थगित होने के बाद शिवसेना के सदस्य नारेबाजी करते रहे तो कांग्रेस सांसदों और वामपंथी सदस्यों ने भी सरकार के दो मंत्रियों के बीच सदन में बनी इस स्थिति पर ‘शेम-शेम' के नारे लगाए । बाद में राजनाथ एवं अन्य मंत्रियों के साथ गीते भी सदन से चले गए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story