logo
Breaking

राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे गहलोत, पायलट बनेंगे डिप्टी सीएम

11 दिसंबर को मतगणना के बाद कांग्रेस ने अब यह फैसला ले लिया है कि राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं सचिन पायलट (Sachin Pilot) उपमुख्यमंत्री बनेंगे। सचिन पायलट प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी रहेंगे।

राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे गहलोत, पायलट बनेंगे डिप्टी सीएम
कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में मुख्यमंत्री कौन होगा इसकी घोषणा कर दी है। कांग्रेस हाईकमान ने यह फैसला ले है कि राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) मुख्यमंत्री बनेंगे। वहीं सचिन पायलट (Sachin Pilot) उपमुख्यमंत्री बनेंगे। सचिन पायलट प्रदेश के उपमुख्यमंत्री के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी रहेंगे।
11 दिसंबर को 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना हुई जिसमें राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बहुमत मिला। आपको बता दें कि 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में कांग्रेस ने 99 सीटें जीती थी। कांग्रेस को बहुमत के लिए सिर्फ 2 सीटों की आवश्यक्ता थी।
जिसके बाद बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया था। लेकिन मुख्यमंत्री को लेकर पेंच फसा रहा। अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों के समर्थक तीन दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे थे।
अब कांग्रेस हाईकमान ने अपना फैसला ले लिया है। कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कान्फ्रेंस के बाद अशोक गहलोत और सचिन पायट राजस्थान के गवर्नर कल्याण सिंह से मुलाकात करने के लिए गए हैं।
Loading...
Share it
Top