Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: 17,000 KM पैदल यात्रा कर चुके हैं आशीष, बच्चों के भविष्य के लिए करते हैं ये काम

भीक्षा वृत्ति में लगे बच्चों का भविष्य बचाने और लोगों में जागरूक लाने के उद्देश्य से 17,000 किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए दिल्ली के युवा आशीष शर्मा राजधानी पहुंचे हैं।

VIDEO: 17,000 KM पैदल यात्रा कर चुके हैं आशीष, बच्चों के भविष्य के लिए करते हैं ये काम
X

भीक्षा वृत्ति में लगे बच्चों का भविष्य बचाने और लोगों में जागरूक लाने के उद्देश्य से 17,000 किलोमीटर की पदयात्रा करते हुए दिल्ली के युवा आशीष शर्मा राजधानी पहुंचे हैं। आईएनएच से बातचीत में आशीष ने बताया उन्होंने इस पदयात्रा की शुरुआत जम्मू कश्मीर से 22 अगस्त 2017 को शुरू की है।

दो दिन तक राजधानी में रहने के दौरान वह सामाजिक संगठन के लोगों से मिलेंगे। आशीष ने बताया वह दुर्ग और धमतरी भी जाएंगे। इसके बाद वह ओडिशा के लिए निकला जाएंगे।

आशीष ने बताया हमारा उद्देश्य बच्चों के जीवन को भीक्षा वृत्ति जैसी ​चीजों से दूर रखना और लोगों में जागरूकता लाना है। मैं चाहता हूं कोई भी मुद्दा हो मेरी पीढ़ी काम करने में यकीन करे।

आशीष हर दिन कम से कम 30 से 40 किलोमीटर पैदल चलते हैं। अभी तक 27 राज्यों की पदयात्रा कर चुके हैं। उनका उद्देश्य मार्च 2019 तक इस यात्रा का पूरा करना है। इसके बाद दिल्ली में 14 जून 2019 को एक विशाल मैराथन रैली निकालेंगे। इसके लिए उनके अन्य साथी वहां काम कर रहे हैं।

आशीष ने बताया उन्होंने एक मोबाइल एप्लीकेशन बनाया है जिसमें पूरे इंडिया को मिलाया है। जिसमें सोशल मीडिया, सामाजिक संगठन, सरकार व अन्य लोगों कई लोगों को मिलाया है जिसमें उन्हें काफी लोगों का सहयोग भी मिल रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story